Digital Detox Program क्या है?, जाने मोबाइल छोड़कर कैसे कमायें 8 लाख रूपये

Digital Detox Program: क्या आप 8 लाख रुपये जीतने के इच्छुक हैं? यदि हां, तो आपको केवल अपने मोबाइल से दूरी बनानी होगी। सही सुना आपने, एक ऐसी प्रतिस्पर्धा आ रही है जहां आपको मोबाइल से दूर रहने पर 8 लाख रुपये प्राप्त हो सकते हैं।

क्या आप विश्वास करेंगे अगर हम कहें कि मोबाइल न इस्तेमाल करने के बदले आपको 8 लाख रुपये मिलेंगे? यह सुनकर आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं, लेकिन यह वास्तव में अमेरिका में आयोजित हो रही एक प्रतियोगिता का हिस्सा है। इस प्रतियोगिता की शर्त यह है कि प्रतिभागी को एक महीने तक मोबाइल से दूर रहना होगा, और जो कोई भी इसे जीतेगा उसे 8 लाख 31 हजार रुपये का इनाम मिलेगा। अब आप सोच रहे होंगे कि यह कौन सी प्रतियोगिता है? चलिए, आपके मन में उठ रहे प्रश्नों के उत्तर जानते हैं।

Digital जगत से दुरी बनानी होगी

सिग्गी इस प्रतिस्पर्धा के पीछे का संगठन है। सिग्गी ने इसे ‘डिजिटल डिटॉक्स प्रोग्राम’ का नाम दिया है। सरल शब्दों में, इसका मतलब है डिजिटल दुनिया से पूर्ण विराम लेना, जहां इंटरनेट या मोबाइल तकनीक का कोई उपयोग नहीं होगा। इस प्रतियोगिता में आपको एक महीने तक मोबाइल उपवास रखना होगा। यदि आप इसे सफलतापूर्वक पूरा करते हैं, तो आपको विजेता के रूप में मान्यता दी जाएगी। इस प्रतियोगिता में कुल 10 विजेता होंगे।

Digital Detox Program
Digital Detox Program क्या है?, जाने मोबाइल छोड़कर कैसे कमायें 8 लाख रूपये 3

Phone छोड़ने पर मिलेगी नई चुनौतियाँ

इस प्रतियोगिता के बारे में सिग्गी ने बताया है कि यह एक अनोखा अनुभव होगा। प्रतिभागी को अपने मोबाइल फोन को बंद करने का आदेश दिया जाएगा, जिससे वे वास्तविक जीवन में फिर से सामिल हो सकें। इस चुनौती में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को एक बॉक्स में अपने स्मार्टफोन को रखने के लिए कहा जाएगा, जिससे वे एक महीने तक पारंपरिक तरीके से जीवन जी सकें। डिजिटल जीवन की जगह, विजेताओं को आपातकालीन परिस्थितियों के लिए प्रीपेड सिम कार्ड के साथ एक रेट्रो फ्लिप फोन और तीन महीने तक सिग्गी योगर्ट का उपयोग करने का अवसर मिलेगा, जिससे उन्हें तकनीक-मुक्त साहसिक अनुभव का लाभ मिलेगा।

आप भी बन सकते है विजेता

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर घोषणा की है कि इस साल हम ‘ड्राई जनवरी’ के नए रूप में आए हैं। जहाँ शराब से दूर रहने के बजाय, हम आपको अपने स्मार्टफोन को अलग रखने की प्रेरणा दे रहे हैं। हम आपको विचलन से मुक्त और सरल जीवन जीने का अवसर प्रदान करते हैं। आजकल यह सत्य है कि फोन हम सभी के लिए महत्वपूर्ण हो गया है, हर कोई अपने फोन पर औसतन 5 घंटे से अधिक समय बिताता है। अगर आप भी इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं, तो आप 31 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। कौन जानता है, शायद आप उन भाग्यशाली लोगों में से एक हों जो इसे जीत सकते हैं।

FAQs-

  1. प्रश्न: ‘डिजिटल डिटॉक्स प्रोग्राम’ क्या है?
    उत्तर: यह एक प्रतियोगिता है जिसमें भाग लेने वालों को एक महीने तक अपने स्मार्टफोन से दूर रहना होता है।
  2. प्रश्न: प्रतियोगिता के आयोजक कौन हैं?
    उत्तर: ‘डिजिटल डिटॉक्स प्रोग्राम’ के आयोजक सिग्गी हैं।
  3. प्रश्न: प्रतियोगिता जीतने पर क्या इनाम मिलेगा?
    उत्तर: विजेताओं को 10,000 डॉलर का रेट्रो फ्लिप फोन और तीन महीने का सिग्गी योगर्ट मिलेगा।
  4. प्रश्न: प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तारीख क्या है?
    उत्तर: प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तारीख 31 जनवरी है।
  5. प्रश्न: प्रतियोगिता में कितने विजेता होंगे?
    उत्तर: प्रतियोगिता में कुल 10 विजेता होंगे।

Leave a Comment

Copy link