CGBSE प्रैक्टिकल एग्जाम 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड की कक्षा 11वीं 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा का ऐलान

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल {CGBSE} कक्षा 11वीं 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा [Practical Exam] का ऐलान कर दिया गया है। माशिमं द्वारा जारी निर्देश के अनुसार छत्तीसगढ़ बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा [Practical Exam] 10 जनवरी से 31 जनवरी तक आयोजित होगी।

1583171365gbse 39055
CGBSE प्रैक्टिकल एग्जाम 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड की कक्षा 11वीं 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा का ऐलान 5

रायपुर.


छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल [CGSE] की कक्षा 10वीं -12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा {Practical Exam} का ऐलान कर दिया गया है। वाशिम द्वारा जारी निर्देश के अनुसार बोर्ड(BOARD) की प्रैक्टिकल परीक्षा {Practical Exam} 10 जनवरी से 31 जनवरी तक आयोजित होगी। कोरोना {covid-19} के मद्देनजर रखते हुए प्रैक्टिकल {Practical} का आयोजन की पूरी जिम्मेदारी केंद्र की होगी। और इसमें एक्सटर्नल नहीं बुलाया सकेंगे। प्रैक्टिकल{Practical } केंद्रों के शिक्षक ही लेगें उन नंबरों को माशिमं की वेबसाइट में अपलोड करेंगे। प्रैक्टिकल[Practical] के दौरान कुछ गाइडलाइन का भी पालन करना होगा। और प्रैक्टिकल[Practical ] का आयोजन कराने के लिए छात्रों को चरणो बार बुलाया जाएगा।

सभी छात्र प्रैक्टिकल {Practical } के दौरान मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करना बहुत अनिवार्य है। तथा जिन जिलों में धारा 144 लागू है। वहां वह प्रायोगिक परीक्षा की तिथि को शिथिल करके कलेक्टर से अनुमति लेने के बाद प्रैक्टिकल {Practical} का आयोजन कराया जा सकेगा। प्रैक्टिकल [Practical] के दौरान सभी छात्रों को प्रोजेक्ट और फाइल बनाना बहुत अनिवार्य होगा। प्रायोगिक प्रोजेक्ट और थ्योरी परीक्षाओं के लिए पासिंग मार्क पाना बहुत जरूरी है। तथा सभी छात्र द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट और फाइलों को स्कूल प्रबंधन 6 महीने तक सुरक्षित रखेगा।

इसे भी पढ़े .MBOSE मेघालय बोर्ड HSSLC, SSCL परीक्षा का time table जारी…

school student and teacher 1 16320208213x2 1
CGBSE प्रैक्टिकल एग्जाम 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड की कक्षा 11वीं 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा का ऐलान 6

सभी छात्रों के प्रैक्टिकल दो पालियों में होगे

सभी छात्र [All Students] ध्यान दें। कि प्रैक्टिकल {Practical} सुबह 8:00 बजे से 11:00 बजे तक और दोपहर 2:00 बजे बच्चों को दो पारियों में बुलाया जाएगा। केंद्र प्रभारी छात्रों को अपने समय अनुसार भुला सकेंगे। जिन छात्रों को सर्दी खांसी जैसी बीमारी है। उनके लिए केंद्र प्रभावी माशिंम के अधिकारियों से चर्चा करने के बाद अलग से दिशा-निर्देश जारी करेंगे।

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव विजय कुमार गोयल ने कहां है। कि बोर्ड की प्रैक्टिकल [Practical] परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी से किया जाना है। परीक्षा के दौरान सभी गाइडलाइन का पालन करना बहुत अनिवार्य होगा। परिसर में बिना मास्क के क किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश (एंट्री) नहीं दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ेCorona Update: दिल्ली में कोरोना मामलों में आई कमी

Face Mask Reuters 2 1
CGBSE प्रैक्टिकल एग्जाम 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड की कक्षा 11वीं 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा का ऐलान 7

आशा करते हैंकि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें धन्यवाद!!!!

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap