भारतीय रेलवे {Indian Railway} में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर निकली भर्तियां 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका

अगर आप भारतीय रेलवे {Indian Railway} में नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। तो उम्मीदवारों के पास सुनहरा मौका क्योंकि अब 10वीं पास के लिए भी सेंट्रल रेलवे ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। भारतीय रेलवे [Indian Railway] ने कुल 2422 पदों पर भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जो उम्मीदवार भारतीय रेलवे [Indian Railway] में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं उनके लिए सुनहरा मौका वे अधिकारी बेबसाइट rrccr.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। तथा 16 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकेंगे सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है। कि वे समय रहते ही आवेदन कर ले क्योंकि आखरी वक्त मैं कई बार आधिकारिक वेबसाइट पर ज्यादा लोड पड़ने की वजह से साइड में [Busy] हो जाती है।

इसे भी पढ़ेAIIMS Recruitment 2022: 2-लाख तक सैलरी, 15 फरवरी है लास्ट डेट

Train 3 1 6
भारतीय रेलवे {Indian Railway} में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर निकली भर्तियां 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका 5

ऑफिशियल वेबसाइट

सेंट्रल रेलवे की ओर से यह नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा आईटीआई सर्टिफिकेट [ITI CERTIFICATE] भी प्राप्त होना चाहिए। तभी इस फॉर्म को आवेदन कर सकते हैं। तथा उम्मीदवार की आयु 15 वर्ष की आयु पूरी होनी चाहिए। तथा सभी उम्मीदवार ध्यान दे आवेदन की कोई फिजिकल कॉफी आरआरसी (RRC) को भेजने की आवश्यकता नहीं होगी। लेकिन आवेदन केवल ऑनलाइन {online} माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे इसके साथ ही सभी उम्मीदवार फॉर्म भरते समय पूरी सावधानी से फॉर्म भरे एक कॉलम को अच्छी तरह पढ़ने के बाद उसमें पूछी गई जानकारी का विवरण विस्तारपूर्वक दे। क्योंकि फॉर्म के किसी भी कॉलम में अगर कोई गड़बड़ी या खराबी पाई जाती है। तो फिर एप्लीकेशन [Application] को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए सभी कॉलम को ध्यानपूर्वक पढ़ें और उसके बाद उनको भरे ।

Indian Railways
भारतीय रेलवे {Indian Railway} में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर निकली भर्तियां 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका 6

इसे भी पढ़े …. CTET 2021 Revised Date: नई परीक्षा तारीखों का ऐलान, यहां मिलेगा एडमिट कार्ड

भारतीय रेलवे में अप्रेंटिस के लिए क्या फीस होगी

भारतीय रेलवे [Indian Railway] में अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता देगी इस फॉर्म को भरने के लिए सभी उम्मीदवारों को मात्र ₹100 का भुगतान करना होगा। वही शुल्क भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड ,इंटरनेट बैंकिंग ,एसबीआई चालान ,ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को इसकी अधिकारिक वेबसाइट का विजिट करना होगा।

917744 east coast railway
भारतीय रेलवे {Indian Railway} में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर निकली भर्तियां 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका 7

इसे भी पढ़े .... UPSC NDA-1 Exam Online Form 2022

X
Optimized by Optimole