CBSE Result 2022: टर्म 1 का रिजल्ट होगा जल्द ही जारी, जाने महत्वपूर्ण बातें

CBSE Result 2022: सीबीएसई बोर्ड[CBSE Result 2022] टर्म 1 परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2021 में कराया गया था जिसके बाद से छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है अभी तक सीबीएसई[CBSE Result 2022] ने दिसंबर में हुई पहले चरण की परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं किया है उम्मीद है की सीबीएसई[CBSE Result 2022]फरवरी के अंत तक पहले चरण का रिजल्ट जारी कर सकता है। आपको बता दे अभी तक सीबीएसई ने दूसरे चरण की परीक्षा का ऐलान भी नहीं किया है ऐसा माना जा रहा है कि पहले चरण की परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के साथ ही सीबीएसई दूसरे चरण की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान भी करेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
cbse board ed1643775847973
CBSE Result 2022

यह भी पढ़ेंSchools Reopen 2022: आज से खुले इन राज्यों में स्कूल, जरूर देखें

नई शिक्षा नीति 2020 के तहत सीबीएसई और सीआईएससी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं दो चरणों में आयोजित करवा रहे हैं। सी आई एस सी बोर्ड ने पहले चरण का रिजल्ट जारी कर दिया है लेकिन सीबीएसई ने अभी तक पहले चरण का रिजल्ट जारी नहीं किया है ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सीबीएसई इस महीने यानी फरवरी 2022 के अंत तक पहले चरण की परीक्षा के नतीजे घोषित कर सकता है।

ऐसे में आज हम आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं जिस को जानना आपके लिए बेहद जरूरी है ताकि आप पहले चरण के नतीजों को आसानी से समझ सके।

www.sarkarijoble.com 42
CBSE Result 2022

रिजल्ट से पहले जाने जरूरी बातें[CBSE Result 2022]

सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट 2022 के पहले चरण के नतीजे जारी होने से पहले यह कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जो आपके लिए जानना बेहद जरूरी है इनसे आपको रिजल्ट समझने में आसानी होगी-

यह भी पढ़ेंचौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU) मैं अब अलग तरीके से होगी परीक्षाएं

  • सीबीएसई के फाइनल रिजल्ट में टर्म वन के रिजल्ट का मिनिमम 50% वेटेज होगा अर्थात जब सीबीएसई दोनों चरणों की मिलाकर रिजल्ट को जारी करेगा उसमें पहले चरण का 50% होगा। साथ ही आपको बता दें कोई भी छात्र कक्षा 10 और 12वीं की टर्म 1 की परीक्षा में फेल नहीं किया जाएगा।
  • स्कूलों द्वारा छात्रों को दिए जाने वाले विभिन्न विषयों में आंतरिक मूल्यांकन के अंक भी पहले चरण की परीक्षा के नतीजों में शामिल किए जाएंगे।
  • इस बार परीक्षा में अनुपस्थित रहने वाले छात्रों को औसत अंक नहीं दिए जाएंगे हालांकि सीबीएसई फाइनल स्कोरकार्ड की गणना तय करेगा।
  • छात्रों को पहले चरण की परीक्षा के नतीजों के लिए कोई मार्कशीट नहीं दी जाएगी उन्हें टर्म 2 की परीक्षा के बाद फाइनल मार्कशीट दी जाएगी।
Untitled design 39
CBSE Result 2022

और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहे और आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते हैं। हम आपके लिए ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारियां लेकर आते रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
X
Vada Pav Girl Net Worth Post Office KVP Yojana में 5 लाख के मिलते है 10 लाख रूपये, जाने पैसा कितने दिनों में होगा डबल SSC GD 2024 Result, Merit List Cut-Off What is the Full Form of NASA?
Copy link
Powered by Social Snap