बिहार (Bihar board) राज्य:- कक्षा 9वीं तक के सभी छात्रों के बैंक खाते (bank account) में भेजे जाएंगे एक साथ, 75% हाजिरी अनिवार्य नहीं !!!-जाने

सभी छात्रों को बता दें कि सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले कक्षा नौवीं तक के छात्रों को अब सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए न तो विद्यालयों में शिक्षकों के आगे जी हुजूरी करनी होगी। और न ही कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ेगा। अब छात्रों के लिए संचालित सभी योजनाओं की राशि सीधे उनके बैंक के खाते में आएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Read More….,.. बिहार राज्य (Bihar) :- 7 फरवरी से खुल गए स्कूल, 6 फीट की दूरी पर बैठेंगे सभी छात्र, आइए जानें जरूरी बातें

छात्रों को बता दें कि योजनाओं का लाभ लेने के लिए वर्ग में 75% उपस्थिति भी नही है। जरूरी वित्तीय वर्ष 2021-22 में कोरोना संकट के कारण नियमित वर्ग कक्ष का संचालन नहीं हो सका। और ऐसे में शिक्षा विभाग ने 75% उपस्थिति के नियम को भी लागू नहीं किया गया है। सरकार के इस निर्णय का लाभ जिला के 3.5 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा।

images 1
Bihar Board Update

उम्मीद लगा रहे सभी छात्रों को बता दें कि जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि कक्षा 1से 5 तक के छात्रों को पोशाक, छात्रवृत्ति और किताब के लिए राशि दी जाती है। तथा कक्षा 6 से 8 तक के छात्र-छात्राओं को पोशाक, छात्रवृत्ति और पोशाक की राशि दी जाती है। लेकिन इसके साथ ही छात्राओं को नैपकीन के लिए भी राशि दी जाएगी। कक्षा नौवीं के छात्रों को पोशाक, छात्रवृति, साइकिल की राशि दी जाएगी। छात्राओं के लिए अलग से नैपकीन के लिए राशि दी जाएगी। सभी योजनाओं की राशि एक साथ जोड़ कर छात्रों के बैंक खाते में भेज दीं जाएगी।

Read More … Bihar Board Class 12th Admit Card 2022 | बिहार बोर्ड कक्षा 12 एडमिट कार्ड जारी [ Download Now ]

कोरोना (covid-19) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने आठवीं तक के स्कूलों को पूरी तरह बंद रखने का सख्त निर्देश दिया था। रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में निर्णय लिया गया। कि कक्षा आठवीं तक के स्कूलों को 50% उपस्थिति के साथ खोला जाएगा। तथा सभी छात्रों को बता दें कि कोरोना (covid-19) जैसी भयंकर बीमारी का सामना करते हुए अपनी सावधानी रखनी है। तथा सभी गाइडलाइन को फॉलो करना है।

images 2
Bihar Board Update

आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
X
Vada Pav Girl Net Worth Post Office KVP Yojana में 5 लाख के मिलते है 10 लाख रूपये, जाने पैसा कितने दिनों में होगा डबल SSC GD 2024 Result, Merit List Cut-Off What is the Full Form of NASA?
Copy link
Powered by Social Snap