CBSE BOARD : CBSE कक्षा दसवीं और कक्षा बारहवीं की टर्म 1 परीक्षाओं का रिजल्ट (Result) जारी – आएये जाने

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको सीबीएसई बोर्ड (CBSE BOARD) से संबंधित , परीक्षा के रिजल्ट को लेकर बहुत से छात्र चिंतित है। कि उनका रिजल्ट कब आएगा आज हम आपको रिजल्ट से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी सीबीएसई बोर्ड (CBSE BOARD) से संबंधित छात्र है। तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे। कि रिजल्ट किस तिथि को जारी हो सकता है। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

cbse board exam 2020 will start from 15 february onwards body images 1585736105 1
CBSE BOARD : CBSE कक्षा दसवीं और कक्षा बारहवीं की टर्म 1 परीक्षाओं का रिजल्ट (Result) जारी - आएये जाने 4

Read More…… SC CHSL ने परीक्षा से संबंधित जानकारी दीं – आइयें जानिए सभी जानकारी

CBSE board ने टर्म 1 रिजल्ट 2022 की घोषणा का इंतजार कर रहे कक्षा दसवीं और कक्षा बारहवीं के लाखों छात्र-छात्राओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण खबर जारी की है। Central Board of secondary education द्वारा कक्षा दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं दो चरणों में आयोजित कराई जाएगी। पहले चरण में टर्म 1 परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा इस सप्ताह के अंत की जाने की उम्मीद लगाई जा रही है। हालांकि सीबीएसई बोर्ड (CBSE BOARD) की तरफ से आधिकारिक तौर पर सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट 2022 की तिथि घोषित नहीं की है। लेकिन सीबीएसई बोर्ड (CBSE BOARD) के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के आधार पर प्रकाशित विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीबीएसई बोर्ड (CBSE BOARD) में कक्षा दसवीं टर्म 1 रिजल्ट 2022 और सीबीएसई बारहवीं टर्म 1 रिजल्ट 2022 को 20 फरवरी तक घोषित किए जाने की उम्मीद लगाई जा रही है।

सभी छात्रों को बता दें कि सीबीएसई (CBSE BOARD) द्वारा कोरोना महामारी के चलते कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन चरणों में किये जाने की घोषणा के बाद पहले चरण को नवंबर-दिसंबर 2021 को दौरान विभिन्न निर्धारित तिथि पर किया गया था। लेकिन इसके बाद से दोनो ही कक्षाओं के विद्यार्थी सीबीएसई (CBSE BOARD) टर्म 1 रिजल्ट 2022 का इंतजार कर रहे हैं और सीबीएसई बोर्ड (CBSE BOARD) द्वारा रिजल्ट की तिथि को लेकर आधिकारिक तौर पर सूचना जारी न होने से विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने परेशानी साझा कर रहे हैं।

सीबीएसई बोर्ड (CBSE BOARD) टर्म 1 परीक्षाओं का परिणाम

सीबीएसई (CBSE) टर्म 1 परीक्षा का परिणाम 2022 की इंतजार करे विद्यार्थियों को ध्यान देना चाहिए। सीबीएसई बोर्ड (CBSE BOARD) द्वारा किसी भी विद्यार्थी को टर्म 1 परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर पास या फेल घोषित नहीं किया जाएगा। सीबीएसई (CBSE BOARD) कक्षा 10वीं और बारहवीं टर्म 1 रिजल्ट 2022 के अंतर्गत सभी विद्यार्थियों को सिर्फ विषयवार प्राप्तांक जान सकेंगे। और अंतिम परिणामों की घोषणा सीबीएसई (CBSE) द्वारा टर्म 2 के आयोजन और मूल्यांकन के बाद दोनो टर्म के कुल अंकों के आधार पर की जाएगी। ऐसे में सभी छात्रों को सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट 2022 को लेकर परेशान होने के बजाय 26 अप्रैल 2022 से शुरू होने वाली टर्म 2 परीक्षाओं की तैयारी में जुट जाना चाहिए।

Read More ….. DRDO : Defence Research Development Organisation में अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर निकली वैकेंसी -देखें क्या हुआ बदलाव

प्रिय छात्रों आज हमने आपको सीबीएसई बोर्ड (CBSE BOARD) से संबंधित जानकारी दी है। तथा रिजल्ट की घोषणा कब होगी वह सब हमने इस पोस्ट के माध्यम से पहुंचाया अगर आप भी सीबीएसई बोर्ड (CBSE BOARD) से संबंधित छात्र है। तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए। गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE
975825 970386 cbse curriculam
CBSE BOARD : CBSE कक्षा दसवीं और कक्षा बारहवीं की टर्म 1 परीक्षाओं का रिजल्ट (Result) जारी - आएये जाने 5

दोस्तों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

X
Optimized by Optimole