Bihar Board 12th Adimit Card 2023 : Kab Aayega बिहार बोर्ड ने जारी किया एडमिट कार्ड, यहां देखें पीडीएफ

Bihar Board 12th Adimit Card 2023 : बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (बीएसईबी) द्वारा आगामी फरवरी और मार्च महीने में आयोजित की जाएंगी। और इन परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल और डेट शीट लगभग नवंबर से दिसंबर के महीने में जारी की जाती है।

सभी छात्रों को पता होना चाहिए कि इस साल दिसंबर 2022 का महीना शुरू हो गया है और सभी छात्र बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा तिथियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो सभी छात्रों के लिए आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथि 10 जनवरी 2023 से 21 जनवरी 2023 तक निर्धारित की गई है.

इस तारीख के तय होते ही सभी छात्रों के लिए बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 जारी कर दिया जाएगा। सभी छात्रों को बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करना अनिवार्य है, तभी आप सभी प्रायोगिक परीक्षाओं में शामिल हो सकते हैं।

बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023

बिहार बोर्ड ने नवंबर के महीने में कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए पंजीकरण का काम सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है जिससे पता चला है कि इस साल बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले 34 लाख से अधिक छात्रों के लिए किया जाएगा। पंजीकरण प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी हुई ऐसा करने के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं में दाखिला लेने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथि 10 जनवरी से 21 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है।

10 जनवरी 2023 से बिहार राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में बिहार बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तिथि घोषित होने के बाद मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार माना जा रहा है कि लगभग 10 दिसंबर 2022 को बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 ऑनलाइन माध्यम से जारी कर दिया जाएगा.

MP Patwari Bharti 2023 : पटवारी के पदों पर बंपर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन करे सभी

बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 महत्वपूर्ण तिथियां

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं में नामांकित सभी विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 10 जनवरी, 2023 निर्धारित की गई है। इन प्रायोगिक परीक्षाओं की अंतिम तिथि 21 जनवरी, 2023 निर्धारित की गई है। आप सभी विद्यार्थी बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आप सभी छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है क्योंकि मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार माना जा रहा है कि बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 आधिकारिक वेबसाइट पर 10 दिसंबर 2022 के आसपास जारी कर दिया जाएगा। इस लेख में दिए गए लिंक की मदद से इस एडमिट कार्ड को सफलतापूर्वक डाउनलोड कर सकेंगे।

बिहार बोर्ड कक्षा 12 परीक्षा तिथि 2023 वाणिज्य, विज्ञान, कला

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं पंजीकरण प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले सभी छात्रों के लिए 10 जनवरी 2023 से 21 जनवरी 2023 तक प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथि निर्धारित की गई है। सैद्धांतिक परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाए।

सभी छात्रों के लिए एक और अच्छी खबर है क्योंकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले सभी छात्रों के लिए वार्षिक परीक्षाओं की तिथि 1 फरवरी 2023 से 11 फरवरी 2023 निर्धारित की गई है। वाणिज्य विज्ञान और कला स्ट्रीम की। आपके सभी छात्रों की परीक्षा लेखन पर आधारित होगी जिसमें आपसे आपके पाठ्यक्रम के आधार पर प्रश्न पूछे जायेंगे।

CTET 2021 Revised Date: नई परीक्षा तारीखों का ऐलान, यहां मिलेगा एडमिट कार्ड

विवरण बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 पर उल्लिखित है

बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करते समय सभी छात्रों को उस एडमिट कार्ड पर नीचे दिए गए विवरण देखने को मिलेंगे: –

  • छात्र का नाम
  • छात्र के पिता का नाम
  • छात्र की माता का नाम
  • छात्र के स्कूल का नाम
  • विषय परीक्षा का नाम
  • परीक्षा केंद्र की तारीख
  • विषय कोड नाम
  • रोल नंबर
  • उम्मीदवार का लिंग
  • तथा अन्य परीक्षा संबंधी दिशा निर्देश आदि।

बिहार बोर्ड 12वीं डमी प्रवेश पत्र निर्देश

सभी छात्रों को बिहार बोर्ड प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के साथ-साथ महत्वपूर्ण निर्देशों को जानना भी आवश्यक है। सभी छात्रों के लिए हम आपको बता दें कि बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड पर आपको परीक्षा तिथि और परीक्षा केंद्र की पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी।

बिहार एडमिट कार्ड प्राप्त करने के बाद आपको परीक्षा हॉल में लगभग 40 मिनट पहले पहुंचना होगा। बिहार बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों को एडमिट कार्ड या एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी परीक्षा हॉल में ले जाना जरूरी है क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी छात्र को प्रैक्टिकल परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 कैसे डाउनलोड करें?

  • बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट सेकेंडरी.biharboardonline.com पर जाना होगा.
  • होम पेज स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा आप सभी छात्र इस पर दी गई नवीनतम घोषणाओं की जांच करें।
  • अब सभी छात्र बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 का लिंक ढूंढे और उस पर क्लिक करें।
  • इस लिंक पर क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर एक नई विंडो दिखाई देगी।
  • इस विंडो में इंडियन मनी लॉगिन, आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  • सभी जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद सभी छात्रों की स्क्रीन पर बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 खुल जाएगा।
  • इस एडमिट कार्ड को नीचे दिए गए डाउनलोड विकल्प से डाउनलोड करें या भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट कौन सी है?

आधिकारिक वेबसाइट:-secondary.biharboardonline.com

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा की तारीख क्या तय है?

बिहार 12वीं बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षा तिथियां:- 10 जनवरी से 21 जनवरी 2023।

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap