AP EAPCET 2022 Counselling: Registrations शुरू हो चुके है @cets.apsche.ap.gov.in, ऐसे चेक करे !

AP EAPCET 2022 Counselling: आंध्र प्रदेश इंजीनियरिंग, कृषि और फार्मेसी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (AP EAPCET) 2022 के लिए काउंसलिंग के लिए पंजीकरण ( Registration ) बुधवार को यूजी ( UG ) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए शुरू हो गया। उम्मीदवार जो काउंसलिंग के लिए पंजीकरण करना चाहते हैं, वे AP EAPCET की आधिकारिक वेबसाइट @cets.apsche.ap.gov.in पर अपना नामांकन करा सकते हैं। उम्मीदवार 26 अक्टूबर को सीट आवंटन परिणाम की जांच कर सकते हैं और 26 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच आवंटित कॉलेजों में अपनी स्वयं की रिपोर्टिंग कर सकते हैं

इस बीच, तकनीकी शिक्षा विभाग, जो AP EAPCET 2022 आयोजित करता है, ने पंजीकरण और Processing शुल्क का ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना शुरू कर दिया है। उम्मीदवार अपना भुगतान कर 21 अक्टूबर तक ऑनलाइन प्रमाण पत्र का सत्यापन ( Verification ) कर सकते हैं।

 

Read Also…UP Police Constable Recruitment 2022: 38,934 कांस्टेबल सहित विभिन्न पदों पर भर्ती

 

उम्मीदवारों को वेब काउंसलिंग के लिए 1,200 रुपये (ओबीसी के लिए) और एससी / एसटी वर्ग के लिए 600 रुपये का Processing शुल्क देना होगा। रैंक 1 से लेकर अंतिम रैंक तक के उम्मीदवार आज से अपना प्रोसेसिंग शुल्क जमा कर सकते हैं और भुगतान की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर है।

वेबसाइट पर एक आधिकारिक Statement में लिखा गया है, “सरकार ने संबंधित समूह विषयों में गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान या जीव विज्ञान, भौतिकी, रसायन विज्ञान में प्राप्त अंकों को 25% वेटेज दिया है। उम्मीदवारों को ईएएमसीईटी /ईएएमसीईटी-एसी में प्राप्त अंकों के लिए इंजीनियरिंग, फार्मेसी, कृषि, चिकित्सा और दंत चिकित्सा पाठ्यक्रमों में स्नातक पाठ्यक्रमों के पहले वर्ष में प्रवेश के उद्देश्य के लिए समग्र रैंकिंग तय करने के लिए 75% वेटेज सुरक्षित करना होगा।

 

Read Also…. Nagar Nigam Bharti 2022: 20000 पदों के लिए क्लर्क, चपरासी और विभिन्न पदों पर भर्ती

 

इस बीच, आंध्र प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद समग्र रैंकिंग निर्धारित करने के लिए इंजीनियरिंग, कृषि और फार्मेसी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में EAPCET- 2022 में प्राप्त अंकों को 100 प्रतिशत वेटेज देगी।

 

How to Apply: AP EAPCET 2022

  1. आधिकारिक वेबसाइट sche.ap.gov.in पर जाएं
  2. होमपेज ‘EAPCET – 2022 प्रवेश’ के लिंक पर क्लिक करें
  3. फिर फॉर्म विकल्प पर जाएं और उम्मीदवार पंजीकरण विकल्प पर क्लिक करें
  4. अब, उम्मीदवार “ईएपीसीईटी हॉल टिकट नंबर” और “जन्म तिथि” का उपयोग करके अपना पंजीकरण फॉर्म भर सकते हैं।
  5. उम्मीदवार अपने विवरण की जांच कर सकते हैं और घोषणा को स्वीकार कर सकते हैं और फिर उम्मीदवारों को प्रसंस्करण शुल्क भुगतान गेटवे के लिए निर्देशित किया जाएगा।
  6. एक बार भुगतान हो जाने के बाद, प्रिंट बटन पर क्लिक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

 

Read Also…

 

X
Optimized by Optimole