संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में सीनियर लेक्चरर सहित अन्य रिक्त पदों पर भर्ती कराई जाएगी, आइए जाने क्या है योग्यता और कैसे करें आवेदन!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में सीनियर लेक्चरर सहित अन्य रिक्त पदों पर भर्ती कराई जाएगी उससे संबंधित जानकारी आप तक पहुंचाने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) संबंधित जानकारी और अधिक जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट पर विजिट करें।

0566664208d1e1993b9e1ed00d61d432 original
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में सीनियर लेक्चरर सहित अन्य रिक्त पदों पर भर्ती कराई जाएगी, आइए जाने क्या है योग्यता और कैसे करें आवेदन! 4

Read More….. Bihar Board BSEB Class 10 Results 2022: दसवीं बिहार बोर्ड के रिजल्ट हुए तैयार, वेबसाइट हुई ठप जाने पूरी खबर

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) :-

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय मंत्रालयों और अन्य सरकारी कार्यालयों में विभिन्न पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। इनमें डिप्टी डायरेक्टर ऑफ माइन सेफ्टी (इलेक्ट्रिकल) सीनियर लेक्चरर, (Senior Lecturer, Ophthalmology), असिस्टेंट इंजीनियर सिविल, इलेक्ट्रिकल पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर 14 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर 8, असिस्टेंट डायरेक्टर के 15 और सीनियर लेक्चरर के 3 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के पदों पर 3 नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आयु सीमा की बात करें तो डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर आवेदन करने की आयु सीमा 40 साल, असिस्टेंट डायरेक्टर की पोस्ट पर अप्लाई करने की आयु 30 साल होनी चाहिए। इसके अलावा, सीनियर लेक्चरर के पद पर उम्मीदवारों की आयु 50 साल और असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 33 साल होनी चाहिए।

ये फीस होगी :-

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सीनियर लेक्चरर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 का शुल्क देना होगा। वहीं एससी (SC), एसटी (ST), पीडब्ल्यूबीडी (PWUBD) उम्मीदवारों और किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Read More……..Top 5 Tricky Interview Questions : वह कौन सी चीज़ है जिसका स्‍वाद मुंह से नहीं लिया जा सकता? जानना चाहते है जवाब तो पढे पूरा पोस्ट

images 15
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में सीनियर लेक्चरर सहित अन्य रिक्त पदों पर भर्ती कराई जाएगी, आइए जाने क्या है योग्यता और कैसे करें आवेदन! 5

दोस्तों आज हमने आप को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में सीनियर लेक्चरर सहित अन्य रिक्त पदों पर भर्ती कराई जाएगी उससे संबंधित जानकारी दी है। और अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

X
Optimized by Optimole