UPSC NDA,CDS Requirement 2022: अब एनडीए और सीडीएस में नौकरी का बंपर धमाका, रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी!

उम्मीदवारों को जानकारी के मुताबिक बता दें कि अब यूपीएससी (UPSC),एनडीए (NDA),सीडीएस (CDS) के रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन भी शुरू किए गए हैं अगर आप एनडीए की भर्ती का इंतजार कर रहे थे तो अब आपके पास सुनहरा मौका नौकरी पाने का जल्द करें आवेदन और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

UPSC NDA, CDS Requirement 2022: यूपीएससी (UPSC), एनडीए परीक्षा (NDA Exam) की अगर हम बात करें तो इसमें दो परीक्षा होती है और अगर साथियों सीडीएस (CDS) की बात की जाए तो सीडीएस (CDS) में भी 2 परीक्षा की जाती हैं संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 18 मई को एनडीए परीक्षा (NDA Exam) 2022 के अनुसार विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती से संबंधित जानकारी देने वाले हैं जैसे कि थल सेना (Indian Army) की 208 पोस्ट, वायु सेना (Air force) की 120 पोस्ट, नौसेना अकादमी की 30 पोस्ट तथा नौसेना की 42 पोस्ट कुल मिलाकर सभी 300 रिक्त पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

इनमें से रिंग और एक आदमी की कुल 9 पदों के लिए महिला उम्मीदवार ही आरक्षित है। अगर हम बात करें तो इनमें से रक्षा सेवा परीक्षा 2022 अधिसूचना के अनुसार, आईएमए (IMA) की 100 पोस्ट,एन की 22 पोस्ट, ओटीएस (OTS) की 16 तथा एएफए (AFA) की 32 पोस्ट सहित रिक्त पदों पर भर्ती कराई जाएगी आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि इसमें कुल रिक्त पद 339 निर्धारित किए गए हैं।

upsc cds notification 2022 1640164309

यूपीएससी ऑनलाइन (UPSC online) आवेदन प्रक्रिया

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि अब आपके सामने यूपीएससी (UPSC) ने एक बार फिर से रिक्त पदों पर भर्ती कराने का निर्णय लिया है और इसमें एनडीए (NDA), सीडीएस (CDS) परीक्षाओं के वर्ष 2022 के दूसरे सत्र के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए यूपीएससी (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर विजिट करना होगा और जिसके माध्यम से आप सभी उम्मीदवार अपना आवेदन संपूर्ण कर पाएंगे आवेदन की प्रक्रिया 18 मई 2022 से शुरू हो चुकी है तथा इस एप्लीकेशन फॉर्म के लिए अगर अंतिम तिथि की बात करें तो 7 जून 2022 निर्धारित की गई है।

Delhi police Head constable 2022

Union Public Service Commission Requirement 2022

ITI Pass Requirement 2022

Police Constable Exam Rajasthan 2022

यूपीएससी,एनडीए (UPSC,NDA) के लिए योग्यता जाने

सभी साथियों को जानकारी के मुताबिक अवगत करा देगी आर्मी विंग (Army wing) के लिए सभी साथियों को किसी मान्यता प्राप्त से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए और अगर हम बात करें तो नेवी (Indian Nevi) या एयर फोर्स विंग (Air force wing) के लिए कक्षा 12वीं पास गणित और फिजिक्स विषयों के साथ होनी चाहिए इसके मुताबिक है सभी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे तथा सभी उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 2004 से पहले और 1 जनवरी 2007 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए तथा अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam)

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि सैन्य अकादमी ओटीएस चेन्नई (OTS Chennai के लिए स्नातक डिग्री वायु सेना अकादमी के लिए कक्षा 12वीं में फिजिक्स और गणित के साथ स्नातक या इंजीनियरिंग डिग्री और आप सभी को बता दें कि नौसेना अकादमी के लिए इंजीनियरिंग डिग्री होनी अति आवश्यक है अगर सभी उम्मीदवारों के पास मांगी गई डिग्रियां उनके पास है तो वह इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और आईएमए (IMA) के लिए उम्मीदवारों का जन्म 2 जुलाई 1999 से पहले और 1 जुलाई 2004 के बाद नहीं होना चाहिए। अगर किसी उम्मीदवार का इससे पहले है तो ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकता।

साथियों हमने आपको यूपीएससी,एनडीए (UPSC,NDA) से संबंधित सभी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको दे दी है अगर आप भी इसके लिए पात्रता है तो अपना ऑनलाइन आवेदन जल्द से जल्द पूरा करा दें क्योंकि अंतिम समय के पश्चात किसी भी उम्मीदवार का ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और लाइक करें धन्यवाद!!!!!!!!!

UPSC NDA 2 Result

Leave a Comment