UP School College Update 2022: जल्द खुल सकते हैं स्कूल कॉलेज

UP School College Update 2022: उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने 30 जनवरी तक स्कूलों तथा कॉलेजों को बंद करने का आदेश[UP School College Update 2022] दिया था जिसकी मियाद अब पूरी होती दिख रही है अब कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार स्कूल बंदी[UP School College Update 2022] की अवधि को आगे बढ़ाने पर विचार कर सकती है।

cropped-0333.jpg

यह भी पढ़ेंMP College Exam Update 2022: मध्य प्रदेश कॉलेज की परीक्षाओं पर बड़ी खबर

स्कूल बंदी[UP School College Update 2022] के दौरान ऑनलाइन क्लासेज पहले की तरह जारी रखने की इजाजत रहेगी। अगर स्कूल कॉलेज खोले जाते हैं तो पहले की तरह ही ऑफलाइन क्लासेज शुरू हो जाएंगी आपको बता दें पहले भी उत्तर प्रदेश सरकार 2 बार स्कूल बंदी की मियाद बढ़ा चुकी है आपको ज्ञात होगा कि कोरोना के बढ़ते खतरे के चलते पहले 16 जनवरी तक स्कूल बंद किए गए थे बाद में इसे 23 जनवरी और अंत में इसे 30 जनवरी तक कर दिया गया था।

UP School College Update 2022

आपको हमने पहले पोस्ट में बता दिया था कि कोरोना के कारण सभी शैक्षणिक संस्थान यूपी में बंद कर दिए थे जिसकी वजह से यूनिवर्सिटी कॉलेज के सेमेस्टर एग्जाम पहले ही स्थगित हो गए थे 16 जनवरी से 31 जनवरी तक होने वाले एग्जाम्स अगली तारीख तक स्थगित कर दिए गए थे।

यह भी पढ़ेंNCERT Solutions UP Board

967503 854612 schools government 012519

ऑफलाइन कक्षाओं की अनुमति मिलने के बाद ही सेमेस्टर परीक्षाएं संभव हो पाएंगी।

महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में स्कूलों को खोलने की कवायद शुरू हो चुकी है महाराष्ट्र के तो कई शहरों में ऑफलाइन पढ़ाई भी शुरू हो गई है वहीं पड़ोसी राज्य हरियाणा में 1 फरवरी से स्कूल खुलने जा रहे हैं ऐसे में ऐसा माना जा रहा है कि यूपी में भी जल्द ही ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो सकती है।

उत्तर प्रदेश प्रशासन को संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए ही स्कूल कॉलेजों को खोलने का फैसला लेना होगा साथ ही यह भी ध्यान में रखना होगा कि अगर स्कूल कॉलेज खोले जाएं तो कोरोना नियमों का पालन हो। और बच्चों को कोरोना के खतरे के प्रति जागरूक व सचेत किया जाए।

nikhita s NsPDiPFTp4c unsplash

यूपी कॉलेज से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट को निरंतर चेक कर सकते हैं तथा आज ही हमारी वेबसाइट को बुकमार्क कीजिए।

X
Optimized by Optimole