UP School College Closed 2022: एक बार फिर शिक्षण संस्थान हुए बंद सरकार ने जारी किया आदेश

UP School College Closed 2022: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यूपी सरकार ने एक बार फिर से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद[UP School College Closed 2022] करने का आदेश दे दिया है पहले 30 जनवरी 2022 तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद[UP School College Closed 2022] रखने का आदेश दिया गया था लेकिन अब एक बार फिर कोरोना को देखते हुए योगी सरकार ने 6 फरवरी 2022 तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दे दिया है।

ह भी पढ़ेंMP Board Exams Big Update 2022: जल्दी देखें, वरना पड़ सकता है पछताना

पहले की तरह ही ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगी। यह आदेश शुक्रवार शाम को उत्तर प्रदेश शासन ने जारी किए हैं को बता दें पहले 30 जनवरी तक सभी स्कूल कॉलेज बंद[UP School College Closed 2022] रखने के आदेश दिए गए थे। हमने आपको कल भी पोस्ट के माध्यम से बताया था कि सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही थी जिसमें 15 फरवरी तक सभी स्कूल कॉलेज बंद रखने को लेकर बातें की जा रही थी हमने आपको उसकी सच्चाई भी बताई थी।

UP School College Closed 2022

हालांकि अभी तक मध्य प्रदेश बोर्ड ने स्कूलों को बंद[UP School College Closed 2022] रखने को लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया है वहां अभी तक 31 जनवरी 2022 तक स्कूल कॉलेजों को बंद रखने के आदेश हैं इसके बाद का फैसला कोरोना समीक्षा बैठक के बाद ही हो पाएगा।

यह भी पढ़ेंMP Board Exam Pattern Update 2022: एग्जाम पैटर्न में बदलाव, जरूर पढ़ें

दूसरी तरफ 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए कोविड-19 कारण अभियान की गति बढ़ाने के साथ-साथ केंद्र सरकार जल्द ही स्कूलों को फिर से खोलने की एडवाइजरी जारी कर सकती है लेकिन यह कदम केंद्र सरकार को बड़े ही सोच विचार कर उठाना होगा।

कई राज्यों में धीरे-धीरे कोरोना मामलों में गिरावट भी नजर आने लगी है जैसे कि दिल्ली में संक्रमण मामलों में कमी देखने को मिली है इसके साथ ही वहां दिल्ली मैं पाबंदियां भी कम की जा रही हैं।

लेकिन कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं जैसे कि केरल में आज 50,000 से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।

istockphoto 1270585119 170667a
Close-up of young man getting PCR test at doctor’s office during coronavirus epidemic.

ऐसे में हमारी आपको सलाह है कि आप कोरोना के सभी नियमों का पालन करें मास्क लगाकर रखे आपस में दूरी बनाकर रखें बेवजह घर से बाहर ना निकले और खुद का और परिवार वालों का भी ध्यान रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी ऐसे ही और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर बनी रहे।

X
Optimized by Optimole