MP Board Exams Big Update 2022: जल्दी देखें, वरना पड़ सकता है पछताना

MP Board Exams Big Update 2022: मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2022[MP Board Exams Big Update 2022] मैं अब केवल 20 दिनों का ही समय बचा है ऐसे में परीक्षा की तैयारियां जोरों शोरों पर है हमें उम्मीद है कि आप भी अपने बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों में मशगूल होंगे। इसलिए हम आपके लिए एक बेहद ही महत्वपूर्ण खबर लेकर आपके सामने उपस्थित हुए हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से मध्य प्रदेश बोर्ड[MP Board Exams Big Update 2022] का एक बेहद ही महत्वपूर्ण आदेश बताने वाले हैं।

यह भी पढ़ेंMP Board Exam Pattern Update 2022: एग्जाम पैटर्न में बदलाव, जरूर पढ़ें

जैसा कि आपको पता है कि मध्य प्रदेश में सभी स्कूल 31 जनवरी 2022 तक बंद है और बोर्ड परीक्षाओं[MP Board Exams Big Update 2022] के भी ज्यादा दिन नहीं बचे हैं अब इसको देखते हुए ऐसा लग रहा है कि जल्द ही स्कूलों को खोलने के आदेश दिए जा सकते हैं लेकिन अगर कोरोना केसेस में गिरावट नहीं होती है तो स्कूल बंद ही रहेंगे और परीक्षाएं कोरोना नियमों का पालन करते हुए आयोजित कराई जा सकती हैं।

MP Board Exams Big Update 2022

क्या है महत्वपूर्ण आदेश[MP Board Exams Big Update 2022]

जैसा पिछले कई सालों से हम देखते आ रहे हैं कि जब जब मध्य प्रदेश या किसी दूसरे प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कराया जाता है तो नकल माफिया का प्रकरण सामने आ ही जाता है हर बार ऐसा ही देखने को मिलता है लेकिन इस बार मध्य प्रदेश बोर्ड ने ऐसे सख्त आदेश दिए हैं कि इस बार मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा में कोई नकल न कर पाए।

मध्यप्रदेश में जितने भी अति संवेदनशील परीक्षा केंद्र होगे उन पर मध्य प्रदेश बोर्ड की खास नजर रहेगी जिससे वहां होने वाले नकल प्रकरण को दोहराया ना जा सके और इसको समाप्त किया जा सके। हर साल हम न्यूज़ टेलीविजन में भी देखते हैं कि प्रत्येक राज्य की बोर्ड परीक्षाओं में नकल माफिया घुसे रहते हैं ऐसे में जो छात्र शांतिपूर्ण व स्वच्छता के साथ अपनी परीक्षाएं देना चाहते हैं उनके साथ नाइंसाफी होती है।

अगर कोई छात्र बोर्ड परीक्षा 2022 मध्यप्रदेश में नकल करते हुए पकड़ा जाता है तो उस पर कार्रवाई भी की जाएगी और साथ ही उसे परीक्षा से निरस्त भी कर दिया जाएगा।

cbse

यह भी पढ़ेंमध्य प्रदेश बोर्ड [Madhya Pradesh board] कक्षा दसवीं (10वीं) और बारहवीं (12वीं) के प्रैक्टिकल [Practical] तारीख आ गई, जानें कब होंगे पेपर

परीक्षा केंद्र पर किन चीजों का रखें ध्यान[MP Board Exams Big Update 2022]

  • नकल से संबंधित कोई सामग्री नहीं होनी चाहिए।
  • इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस साथ लेकर न जाएं।
  • मोबाइल फोन साथ लेकर परीक्षा भवन में दाखिल ना हो।
  • ब्लूटूथ कैमरा रेडियो अथवा स्मार्ट घड़ी भी साथ न ले जाएं।
  • किसी भी प्रकार की कॉपी ले जाने की अनुमति नहीं है।
  • अतिरिक्त पेपर भी साथ नहीं ले जा सकते।
  • प्रश्न पत्र पर कुछ ना लिखें।
  • परीक्षा के दौरान किसी दूसरे विद्यार्थी से कुछ ना मांगे।
  • परीक्षा के दौरान यदि आपको किसी चीज की आवश्यकता है तो अपने परीक्षा कक्ष में मौजूद अध्यापक जी से बोले खुद कोई कदम न उठाएं।
  • परीक्षा भवन में अपने साथ पानी की भी एक बोतल लेकर जाएं।
www.sarkarijoble.com 6
MP Board Exams Big Update 2022: जल्दी देखें, वरना पड़ सकता है पछताना 5

एमपी बोर्ड परीक्षा 2022[MP Board Exams Big Update 2022]

जैसा कि आप जानते हैं मध्य बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन 17 फरवरी से शुरू हो जाएगा जिसके लिए मध्य प्रदेश बोर्ड ने टाइम टेबल भी जारी कर दिया है और 25 जनवरी 2022 को छात्रों के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए थे और साथ ही जिन छात्रों के एडमिट कार्ड में कोई त्रुटि है वह 31 जनवरी 2022 से पहले पहले उसमें संशोधन भी करा सकते हैं इसके बाद कोई संशोधन नहीं होगा।

सभी छात्रों को से अनुरोध है कि वह अपने साथ एक पानी की बोतल जरूर लेकर जाए और कोरोना नियमों का पालन करें। साथ ही बता दे अभी तक कोई ऑफिशियल आदेश भी नहीं आया है की परीक्षाएं स्थगित होगी या नहीं तो सभी छात्रों को हम सलाह देते हैं कि वह अपनी तैयारियां पूरी रखें किसी तरह की कोई ढिलाई न बरतें।

आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और ऐसी ही जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट पर बने रहें।

X
Optimized by Optimole