UGC big Update 2022: छात्रों को मिलेगी राहत, जल्द शुरू होंगे ऑनलाइन कोर्स

UGC big Update 2022: नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए एक बेहद ही महत्वपूर्ण खबर लेकर आए हैं। इस खबर के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि यूजीसी को लेकर भारत सरकार ने क्या नया नोटिस जारी किया है और इससे किस प्रकार छात्रों को लाभ होगा। पूरी खबर जानने के लिए पोस्ट में अब तक बने रहे….

दरअसल यूजीसी ने एक नोटिस जारी कर बताया है कि देश के कॉलेजों में जल्द ही ऑनलाइन कोर्सेज भी शुरू हो जाएंगे जिससे करोड़ों युवाओं को कोरोना काल मैं पढ़ाई को लेकर राहत मिलेगी।

college students 25910347
UGC big Update 2022

जैसा कि आप जानते हैं कोरोना के कारण सभी स्कूल कॉलेज पूर्णता बंद हो गए थे इससे छात्रों की पढ़ाई सबसे ज्यादा प्रभावित हुई थी लेकिन स्कूल कॉलेज के छात्रों के लिए फिर भी ऑनलाइन कक्षाएं प्रारंभ कर दी गई थी जिससे उन्हें पढ़ाई मैं ज्यादा उस नुकसान न उठाना पड़े लेकिन यूजीसी कॉलेजों के लिए कोई ऐसा आदेश जारी नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ेंOnline Mode पर है आयोजित कराई जाएगी परीक्षाए, पाचवी आठवी की परीक्षाए हुई रद्द! 2 मिनट में जाने क्या है पूरा मामला

अभी भी कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है जिसको देखते हुए यूजीसी ने एक अहम फैसला लिया है जिससे छात्रों को काफी राहत मिलने वाली है। पूरी खबर जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे।

विश्वविद्यालयों के साथ-साथ कॉलेजों को भी मिली अनुमति[UGC big Update 2022]

सबसे पहले केवल विश्वविद्यालयों को ही ऑनलाइन कोर्सेज कराने की अनुमति दी गई थी लेकिन अब विभिन्न कॉलेजों में ऑनलाइन कोर्स शुरू किए जा सकते हैं जिससे दूरदराज रहने वाले छात्रों को भी आसानी से अपनी पढ़ाई जारी रखने में मदद मिलेगी। इसके अलावा भी यूजीसी ने नोटिफिकेशन में कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं जिसको सभी कॉलेजों को मानना होगा।

सूचना के मुताबिक कॉलेजों में ऑनलाइन कोर्स शुरू करने का फैसला केवल उन्हीं कॉलेजों में लिया गया है जिन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूशन रैंकिंग फ्रेमवर्क की रैंकिंग में दो बार संबंधित विषय में टॉप 100 रैंक हासिल किया है

यह भी पढ़ेंCivil Services IAS Interview Questions: ऐसी कौन सी चीज है जो कभी नहीं सड़ती है? जाने क्या है जवाब

chris montgomery smgTvepind4 unsplash
UGC big Update 2022

आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते हैं जिससे आपको हमारी वेबसाइट तक पहुंचने में और अधिक आसानी होगी

टेक से संबंधित जानकारियों के लिए आप हमारी दूसरी वेबसाइट भी विजिट कर सकते हैं हम वहां पर भी आपके लिए ऐसी ही टेक से संबंधित जानकारियां प्रतिदिन लेकर उपस्थित होते हैं। https://mydigitalblog.in/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर हमसे जुड़ सकते हैं।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE…
HOME PAGECLICK HERE..
X
Optimized by Optimole