SSC GD Constable 2021: Exam Dates and Admit Card for All Region CR, NR, MPR etc..

नवीनतम अपडेट: इस लेख में, हम कर्मचारी चयन आयोग सामान्य ड्यूटी (एसएससी जीडी कांस्टेबल) कांस्टेबल भारती परीक्षा तिथियों और प्रवेश पत्र पर चर्चा करेंगे। हमारे लेख में आपको एसएससी जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड के बारे में भी पूरी जानकारी दी जाएगी। साथ ही, आपको हमारे लेख में आप एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड कर सकते हैं, इसके बारे में पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी। तो कृपया इसे अंत तक ध्यान से पढ़ें और अंत तक हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें ।

 

अधिसूचना का संक्षिप्त विवरण: एसएससी जीडी कर्मचारी चयन आयोग ने नवंबर / दिसंबर में होने वाली एसएससी जीडी (सामान्य ड्यूटी) भर्ती 2021 फॉर्म की स्थिति और एडमिट कार्ड / कॉल लेटर या हॉल टिकट जारी किया है। इस परीक्षा के लिए पंजीकृत सभी उम्मीदवार अपने फॉर्म की स्थिति की जांच कर सकते हैं। अब आप अपने परीक्षा शहर और परीक्षा तिथि की जांच कर सकते हैं।

 

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी)

एसएससी जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021

WWW.ADVANCEEDUCATIONPOINT.COM

 

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी मध्य क्षेत्र सीआर, उत्तर क्षेत्र एनआर, एमपीआर, केकेआर और अन्य क्षेत्र द्वारा  परीक्षा  ( कांस्टेबल भर्ती 2021 ) आयोजित की जाती है।

SSC GD ADMIT CARD

महत्वपूर्ण तिथियाँ

परीक्षा तिथि: 16 नवंबर 2021 से 15 दिसंबर 2021 तक।

फॉर्म की स्थिति उपलब्ध: 20 अक्टूबर 2021

 

एसएससी जीडी कांस्टेबल फॉर्म स्थिति 2021 की जांच कैसे करें

  • एसएससी ने कांस्टेबल जीडी भर्ती 2021 का फॉर्म स्टेटस जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पंजीकृत हैं, वे बहुत आसानी से ऑनलाइन अपने फॉर्म की स्थिति की जांच और जांच कर सकते हैं।
  • एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021 की स्थिति की जांच करने का पहला तरीका: इस पद्धति से, केवल ऑनलाइन आवेदक के लिए उम्मीदवार ही एसएससी कांस्टेबल जनरल ड्यूटी भर्ती सीबीटी परीक्षा 2021 की स्थिति की जांच कर सकते हैं। पहली विधि में स्थिति की जांच करने के लिए, उम्मीदवार आवेदन की पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि होनी चाहिए। पोर्टल पर इन दो चीजों को दर्ज करने के बाद आपको सर्च करना होगा, आपको अपनी जानकारी दिखाई देने लगेगी और आप आसानी से एसएससी जीडी परीक्षा भर्ती फॉर्म की वर्तमान स्थिति देख पाएंगे।
  • फॉर्म की स्थिति की जांच करने के लिए एक दूसरी और सबसे लोकप्रिय विधि एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2021: इस पद्धति में,  16 नवंबर 2021  से  15 दिसंबर 2021 तक आयोजित एसएससी कांस्टेबल जीडी परीक्षा को डाउनलोड करने के लिए न तो पंजीकरण संख्या और न ही परीक्षा के रोल नंबर की आवश्यकता होगी। इस विधि से एसएससी वेबसाइट पर इफ यू नॉट नो योर रोल नंबर कहा जाता है। इस पद्धति में, उम्मीदवार को अपने नाम के पहले चार अक्षर और अपने पिता के नाम के पहले चार अक्षर अपनी जन्मतिथि के साथ दर्ज करके पोर्टल की खोज करनी होगी। उसके बाद उम्मीदवार की जानकारी पोर्टल पर दिखने लगेगी, वही उम्मीदवार से अपना स्टेटस भी चेक कर सकते हैं।
  • SSC GD भर्ती 2021 फॉर्म की स्थिति से अस्वीकृति के लोकप्रिय कारण बाहर हैं। इस आवेदन के लिए एसएससी द्वारा कई उम्मीदवारों को खारिज कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने आवेदन पत्र में जिस फोटो को स्कैन किया था, उस पर फोटो की तारीख नहीं छपी थी। यह आवेदन खारिज होने का एक मुख्य कारण है।

 

महत्वपूर्ण लिंक

उत्तर प्रदेश और बिहारयहाँ क्लिक करें
Rajasthan, Delhi, Uttarakhandयहाँ क्लिक करें
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़यहाँ क्लिक करें
West Bengal, Orrisa, Jharkhand, Andman & Nikobar Island, Sikkimयहाँ क्लिक करें
Hariyana, Punjab, Jammu & Kashmir, Himachal Pradeshयहाँ क्लिक करें
Karnataka, Kerlaयहाँ क्लिक करें
असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड, मिजोरमयहाँ क्लिक करें
Maharashtra, Gujrat, Goaयहाँ क्लिक करें
आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, तमिलनाडुयहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइटयहाँ क्लिक करें

Keyword:

ssc gd constable admit card 2021

ssc gd constable recruitment 2021

ssc constable gd 2021

ssc gd constable 2021 syllabus

ssc gd constable 2021 paper

ssc gd constable 2021 documents required

 

FAQs

What is the last date of SSC GD Constable 2021?

Is SSC GD Application Form 2021?

What is age of SSC GD 2021?

When SSC Admit card will come 2021?

What is the SSC GD Admit Card Release Date 2021?

What is the SSC GD Exam Date 2021?

What is the notification release date for SSC GD 2021 Exam?

What is SSC GD Constable Exam Date 2021?

How to download SSC GD Admit Card 2021?

X
Optimized by Optimole