RRB NTPC CBT2 Exams 2021-22 Suspended: रेलवे ने रद्द किए CBT 2 और Group D CBT-1 परीक्षा

RRB NTPC CBT2 Exams 2021-22 Suspended: यूपी बिहार में छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 और ग्रुप डी cbt-1 परीक्षा[RRB NTPC CBT2 Exams 2021-22 Suspended] को रद्द करने का फैसला लिया है। कल हमने आपको पोस्ट के माध्यम से बताया था कि रेलवे का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही छात्रों में रोष था छात्रों का कहना था कि रेलवे के नतीजों में गड़बड़ी हुई है जिसके बाद यूपी के साथ-साथ बिहार के कई जिलों में छात्रों का उग्र प्रदर्शन देखने को मिला कहीं जगह ट्रेनें भी रोकी गई और कई जगह तो स्टेशन पर ही कब्जा कर लिया गया।

यह भी पढ़ेंMP Board Sankrit Pre Board paper solution 2022: कक्षा 10 संस्कृत प्री बोर्ड पेपर सॉल्यूशन पीडीएफ

छात्रों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने आरआरबी ने आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 और cbt-1 ग्रुप डी की परीक्षा[RRB NTPC CBT2 Exams 2021-22 Suspended] रद्द करने का फैसला लिया है। साथ ही एक कमेटी का भी गठन किया है जो नतीजों पर पुनर्विचार करेगी इस कमेटी में स्टूडेंट के वॉलिंटियर्स भी शामिल होंगे इसके बाद फिर से परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

बता दें रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में कथित अनियमितताओं के विरोध में छात्रों ने बिहार में आगरा में कथित तौर पर एक पैसेंजर ट्रेन में भी आग लगा दी थी वह पुलिस पर भी पथराव किया था अधिकारियों का कहना है कि वारदात का वीडियो बना लिया गया है और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा ‌‌।

RRB NTPC CBT2 Exams 2021-22 Suspended

यह भी पढ़ेंRRB NTPC Result 2021-22: रिजल्ट से नाख़ुश छात्रों ने किया रेलवे स्टेशन पर कब्जा

क्या है पूरा मामला[RRB NTPC CBT2 Exams 2021-22 Suspended]

रेलवे भर्ती बोर्ड[RRB NTPC CBT2 Exams 2021-22 Suspended] की गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों में परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित हुए छात्रों ने नतीजों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए बीते 2 दिनों से यूपी और बिहार में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं हमने आपको कल भी पोस्ट के जरिए यह खबर दी थी कि छात्रों ने जमकर उत्पात मचा है वह एक रेलवे स्टेशन पर भी कब्जा कर लिया था तत्पश्चात पुलिस ने बलपूर्वक छात्रों को वहां से हटाया और स्टेशन को खाली कराया।

साथ ही छात्र cbt 2 परीक्षा भी आयोजित करने का विरोध कर रहे थे।

रेलवे की परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप[RRB NTPC CBT2 Exams 2021-22 Suspended]

बता दे सोमवार दोपहर के बाद से ही बिहार के राजेंद्र नगर स्टेशन पर रेलवे एनटीपीसी परीक्षा के अभ्यार्थी जुटना शुरू हो गए थे जो नतीजों में भारी गड़बड़ी का आरोप लगा रहे थे तकरीबन 5 घंटे तक इस रूट पर ट्रेन का परिचालन बंद रहा फिर उसके बाद डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानक जीत सिंह ढिल्लों पूरे दल बदल के साथ स्टेशन पर पहुंचे और नाराज छात्रों से बात करने की कोशिश की लेकिन वह इसमें सफल रहे उसके बाद उन्होंने बल इस्तेमाल करने की इजाजत दी।

यह भी पढ़ेंUPTET Result 2021-22: इस दिन जारी होगा रिजल्ट, नौकरी के लिए करना होगा इंतजार

रेलवे बोर्ड ने कहा है कि अभ्यर्थियों ने पिछले 2 दिनों से रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है कई जगह ट्रैक भी उखाड़ दिए हैं और ट्रेनों की आवाजाही भी बाधित की है रेलवे बोर्ड ने कहते हुए कहा कि जो भी अभ्यार्थी रेलवे स्टेशनों पर तोड़फोड़ करने में शामिल होंगे उन्हें आजीवन रेलवे में नौकरी नहीं मिलेगी।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Leave a Comment