HomeOther ArticleOld Coins Full Sell : अगर आपके पास हैं ये पुराने सिक्के...

Old Coins Full Sell : अगर आपके पास हैं ये पुराने सिक्के तो यहां बेचकर कमाएं लाखों रुपए.

- Advertisement -

Old Coins Full Sell : वैसे तो ऑनलाइन माध्यम से पैसे कमाना बहुत ही आसान है, ऐसे कई ऐप हैं जिनकी मदद से आप स्मार्टफोन के जरिए घर बैठे पैसे कमा सकते हैं, लेकिन क्या आप सभी जानते हैं कि घर से काम किए बिना बिजनेस करने का एक और बेहद आसान तरीका है . जिससे आप रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं क्योंकि भारत और अन्य जगहों पर कई ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं, जिन पर पुराने सिक्के, ऐतिहासिक मुद्राएं और दुर्लभ नोट खरीदे जा रहे हैं।

और कई लोग ऐसे भी हैं जो इन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर पुराने सिक्कों को बेचकर लाखों-करोड़ों रुपये कमा रहे हैं. अगर आपको भी ऐतिहासिक और अनोखे नोट जमा करने का शौक है और आपके कलेक्शन बॉक्स में कोई पुराना सिक्का पड़ा है तो आप इस सिक्के के बदले लाखों-करोड़ों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। बेचने की पूरी प्रक्रिया जो इस लेख में प्रदान की गई है, इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

- Advertisement -
www.advanceeducationpoint.com 44
Old Coins Full Sell

Old Coins Full Sell

पुराने दुर्लभ सिक्कों को एकत्रित करने की भी अपनी अनूठी विशेषता है। कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें ऐतिहासिक करेंसी और अनोखे नोट जमा करने का बहुत शौक होता है, इन लोगों को न्यूमिज़माटिस्ट कहा जाता है। लेकिन क्या आप सभी उम्मीदवार जानते हैं कि आप अपने इस शौक को कमाई का जरिया बना सकते हैं क्योंकि हाल ही में कई ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जिन पर पुराने सिक्कों पर ऐतिहासिक नोटों की कीमत आसमान छू रही है. नोटों को जमा कर रख लिया गया है।

और कौन से पुराने दुर्लभ सिक्के पड़े हैं तो आप इन सिक्कों के बदले लाखों करोड़ रुपये कमा सकते हैं बशर्ते आपको सही खरीदार मिल जाए। अगर आपके कलेक्शन बॉक्स में ₹1, ₹2, ₹5, और ₹10 के पुराने सिक्के पड़े हैं तो आप इन सिक्कों को Quickr, ebay, olx, indiancoinmill, indiamart, coinbazar पर आसानी से बेच सकते हैं और सभी पर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। ये ऑनलाइन प्लेटफॉर्म। कमा सकते हैं।

Ration Card New List 2023 : अब सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फ्री राशन,

1 रुपये का पुराना सिक्का आपको करोड़पति बना सकता है

पुराने और दुर्लभ सिक्कों के बदले ऑनलाइन नीलामी में आपको लाखों-करोड़ों का टैक्स मिल सकता है क्योंकि कई ऐसी दुर्लभ और ऐतिहासिक मुद्राएं हैं जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक है. मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक हाल ही में ऑनलाइन नीलामी पर पुराने एक रुपये के सिक्के के बदले ₹100000000 दिए गए, सभी उम्मीदवारों के लिए बताएं यह पुराना सिक्का ब्रिटिश शासन का है और इस सिक्के पर वर्ष 1885 अंकित होना चाहिए। अगर आपके पास वीजा का पुराना सिक्का पड़ा है तो आप इसे जल्द से जल्द बेचकर लाखों करोड़ रुपये कमा सकते हैं.

क्या होनी चाहिए पुराने सिक्कों की खासियत

पुराने और दुर्लभ सिक्कों को बेचने के लिए उनमें अपने आप में एक खासियत होनी चाहिए, तभी आप इन सिक्कों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भेज पाएंगे, जैसे अगर आपके घर में कोई पुरानी और ऐतिहासिक करेंसी पड़ी है तो आप उसे लाखों में एक्सचेंज भी कर सकते हैं. और उनके लिए करोड़ों केवल एक चीज यह है कि ये पुराने सिक्के कुछ पात्रता मानदंडों से मेल खाने चाहिए।

- Advertisement -

उदाहरण के लिए यदि आपके पास एक ₹1 का सिक्का है तो वह बहुत पुराना होना चाहिए जैसे कि यदि आपके पास ₹2 का सिक्का है या अंग्रेजों के जमाने का ₹5 का सिक्का है तो उस पर एक अद्वितीय संख्या या वर्ष 1825 दर्ज होना चाहिए। यह। होना चाहिए, अगर ये सभी खासियतें आपके सिक्के में हैं तो आप इनके बदले अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

पुराने सिक्के कहां बेचें?

अगर आपका शौक पुरानी और ऐतिहासिक मुद्राओं को जमा करने का भी है या आपके घर में कोई पुराने सिक्के पड़े हैं तो आपको इन सिक्कों को बेचने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है बस आपके पास इन्हें बेचने के लिए एक मोबाइल फोन और इंटरनेट है। एक कनेक्शन होना चाहिए। इन सिक्कों को बेचने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन में क्विकर, ईबे, इंडियनकॉइनमिल, इंडियामार्ट और कॉइनबाजार जैसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाना होगा। इन आधिकारिक वेबसाइटों पर जाने के बाद, आपको केवल क्लिक करना है और अपने सिक्कों की एक स्पष्ट तस्वीर अपलोड करनी है।

PM Kisan Yojana 2023 List : इन लोगों को मिलेंगे 6000 रुपये,

ई-बे पर पुराने सिक्कों को बेचने की प्रक्रिया

  • पुराने सिक्कों को बेचने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट www.ebay.com पर जाना होगा।
  • होमपेज सभी उम्मीदवारों के सामने प्रदर्शित किया जाएगा, इस पर पंजीकरण कार्य पूरा करें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद सभी उम्मीदवारों को सेलर के तौर पर अकाउंट बनाना होगा।
  • अकाउंट बनाने के बाद आपको अपने सिक्कों के दोनों तरफ की स्पष्ट तस्वीर क्लिक करनी होगी।
  • कलेक्टर द्वारा बनाए गए एकाउंट में स्पष्ट फोटोग्राफ अपलोड करें।
  • यह काम करने के बाद ही जो लोग आपके द्वारा सूचीबद्ध सिक्के खरीदना चाहते हैं वे आपसे संपर्क करेंगे।

पुराने सिक्कों की बिक्री के लिए आधिकारिक वेबसाइट कौन सी है?

- Advertisement -

आधिकारिक वेबसाइट:- www.ebay.com

एक पुराने ₹1 के सिक्के के बदले में कितनी राशि मिल सकती है?

अगर आपके पास ब्रिटिश शासन के दौरान बना हुआ ₹1 का पुराना सिक्का है तो आप इसके बदले ₹100000000 तक पा सकते हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap