MP-UP School College Update 2022: क्या 15 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज?

MP-UP School College Update 2022: 26 जनवरी को बैतूल में हुए ध्वजारोहण समारोह में मध्य प्रदेश के राज्य शिक्षा मंत्री श्री इंदर सिंह परमार जी ने स्कूलों को बंद रखने के संकेत दिए थे उनका कहना था कि अगर मध्य प्रदेश में ऐसे ही कोरोना वायरस तेजी से बढ़ता रहा तो स्कूलों[MP-UP School College Update 2022] को बंद करने का फैसला लेना पड़ेगा। ऐसे में अब एक और खबर वायरल हो रही है जो कि यूपी से जुड़ी हुई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यह भी पढ़ेंMP Board Practical Exams Date 2022: 10वीं 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख घोषित

ऐसी खबरें आ रही है कि यूपी के मुख्य गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने यह आदेश जारी किया है कि यूपी में 15 फरवरी 2022 तक सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। यह खबर बड़ी तेजी से फैल रही है और इसी खबर को आधार बनाकर मध्यप्रदेश में भी ऐसी खबरें उड़ रही है कि वहां भी स्कूल कॉलेज 15 फरवरी 2022 तक बंद रहेंगे।

nikhita s NsPDiPFTp4c unsplash

क्या है सच्चाई[MP-UP School College Update 2022]

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से यह बताएंगे कि वायरल हो रही यह खबर सच है या झूठ। दरअसल यूपी में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के कारण यह खबर फैलाई जा रही है कि स्कूल कॉलेज 15 फरवरी 2022 तक बंद रहेंगे[MP-UP School College Update 2022] लेकिन वास्तव में ऐसी कोई आदेश सरकार द्वारा जारी नहीं हुआ है कि स्कूल कॉलेज 15 फरवरी तक बंद रखे जाएं। स्वयं गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी जी ने इस बात का खंडन किया है कि 15 फरवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखा जाए उन्होंने बताया कि अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

क्या बढ़ाई जा सकती है स्कूल खोलने की तारीख[MP-UP School College Update 2022]

जहां तक स्कूलों को खोलने की तारीख का सवाल है तो वह पूरी तरीके से कोरोनावायरस के संक्रमण दर पर निर्भर करता है। अगर कोरोनावायरस के मामलों की संख्या ऐसे ही बढ़ती रही तो निश्चित तौर पर स्कूल कॉलेजों को बंद रखना पड़ेगा। हालांकि अभी इस पर कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ेंMP College Exam Update 2022: मध्य प्रदेश कॉलेज की परीक्षाओं पर बड़ी खबर

schools

क्यों वायरल हो रही है यह खबर[MP-UP School College Update 2022]

दरअसल यूपी में पहले स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने का आदेश था जिसको बढ़ाकर 23 जनवरी किया गया था फिर बाद में कोरोनावायरस समीक्षा बैठक में इस तारीख को बढ़ाकर 30 जनवरी कर दिया गया था ऐसे में लोगों को ऐसा लग रहा है कि शायद फिर से इस तारीख को बढ़ाकर 15 फरवरी कर दिया जाएगा। वायरल हो रही खबर पर लोगों ने विश्वास भी कर लिया।

ऐसे में आप सभी छात्रों से अनुरोध है कि वह किसी भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर कि पहले पूरी तरीके से सच्चाई पता कर ले। एमपी बोर्ड के छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने परीक्षा की तैयारी पूरी रखें।

आपको हमारे द्वारा दी गई लेख में जानकारी कैसी लगी कृपया आप हमें कमेंट करके भी बता सकते हैं और साथ ही ऐसी और भी मध्य प्रदेश से जुड़ी खबरों के लिए आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क कर सकते हैं।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
X
Vada Pav Girl Net Worth Post Office KVP Yojana में 5 लाख के मिलते है 10 लाख रूपये, जाने पैसा कितने दिनों में होगा डबल SSC GD 2024 Result, Merit List Cut-Off What is the Full Form of NASA?
Copy link
Powered by Social Snap