MP Pre Board Exams Result 2022: आखिर कब जारी होगा मध्य प्रदेश प्री बोर्ड परीक्षा का परिणाम

MP Pre Board Exams Result 2022: मध्य प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान पहले ही कर दिया था अब यह स्पष्ट भी कर दिया गया है कि मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षाएं अपने तय समय पर ही होंगी। आपको ज्ञात होगा कि मध्य प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 10वीं 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 20 जनवरी 2022 से कराया था जिसे ओपन बुक पद्धति से संपन्न कराया गया था।

यह भी पढ़ेंRajasthan Teacher Recruitment 2022: 32 हजार पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

इन प्री बोर्ड परीक्षाओं[MP Pre Board Exams Result 2022] के लिए छात्रों को विद्यालयों से एक साथ दो तीन पेपर दिए जाते थे जिससे विद्यालयों में छात्रों को कम से कम आना पड़े और कोरोना से बचे रहें। छात्रों को घर से ही उत्तर पुस्तिका भरकर विद्यालयों में जमा कराना होता था। हमें उम्मीद है आपने भी अभी तक सभी उत्तर पुस्तिकाएं अपने विद्यालय में जमा करा दी होंगी। आज 3 फरवरी 2022 है, कल तक यानी 4 फरवरी 2022 तक सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य को प्री बोर्ड परीक्षा[MP Pre Board Exams Result 2022] के अंक मध्य प्रदेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट करने होंगे उसके बाद ही छात्रों को उनके परिणामों के बारे में ज्ञात हो पाएगा।

16 04 2021 mp board admit card 2021 21563313
MP Pre Board Exams Result 2022

कैसे पता लगेगा प्री बोर्ड परीक्षा का परिणाम[ MP Pre Board Exams Result 2022]

अभी तक इसका कोई आधिकारिक आदेश नहीं है कि जहां तक हमें अपने सूत्रों से पता चला है मध्य प्रदेश बोर्ड किसी ऑनलाइन पोर्टल पर प्री बोर्ड परीक्षा का परिणाम अपलोड नहीं करेगा क्योंकि यह प्री बोर्ड परीक्षाएं ओपन बुक पद्धति द्वारा संपन्न हुई है तो इसके कम अवसर है कि मध्य प्रदेश बोर्ड परिणामों को ऑनलाइन अपडेट करें।

यह भी पढ़ेंIndian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन, 62000 से ज्यादा सैलरी

छात्रों को कैसे ज्ञात होगा प्री बोर्ड परीक्षा का परिणाम[ MP Pre Board Exams Result 2022]

छात्रों को 5 फरवरी 2022 तक का इंतजार करना होगा उसके बाद ही छात्रों को उनके प्री बोर्ड परीक्षा का परिणाम ज्ञात हो पाएगा इससे पहले आप यह भी कर सकते हैं कि आप अपने विद्यालय में फोन कर अपने प्री बोर्ड परीक्षा के परिणाम के बारे में ज्ञात कर सकते हैं अगर यह परिणाम ऑनलाइन अपडेट किए जाते हैं तो हम आपको इसके बारे में अपडेट कर देंगे।

अतः सभी छात्रों से अनुरोध है कि अगर वह अपने प्री बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट देखना चाहती है तो अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को फोन कर अपने प्री बोर्ड परीक्षा परिणाम के बारे में विचार विमर्श कर सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Leave a Comment