CBSE Term 2 Exam date sheet 2022: टर्म 2 बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा अपडेट, जरूर देखें

CBSE Term 2 Exam date sheet 2022: देश की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की शैक्षणिक वर्ष 2021-22 की सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी कक्षाओं की परीक्षा इस वर्ष दो चरणों में आयोजित कराई जा रही है। पहले चरण की परीक्षाएं नवंबर दिसंबर में आयोजित कराने के बाद अब दूसरे चरण की बारी है। Term 2 की परीक्षा तारीखों का ऐलान छात्रों को बेसब्री से है।

यह भी पढ़ेंMP Pre Board Exams Result 2022: आखिर कब जारी होगा मध्य प्रदेश प्री बोर्ड परीक्षा का परिणाम

एक तरफ जहां सीबीएसई के छात्र term 2 परीक्षा तारीख को का इंतजार कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर फेक खबरें भी फैला रहे हैं इसी तरह से एक फर्जी डेट शीट वायरल हो रही है जिसमें है दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई टर्म 2 2022 की परीक्षाएं 4 मई से आयोजित कराई जाएंगी। इस पर सीबीएसई ने 1 फरवरी 2022 को अलर्ट जारी करते हुए छात्रों को कहा कि यह एक फेक न्यूज़ है इस पर विश्वास न करें और सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान सीबीएसई की ऑफिशल वेबसाइट पर किया जाएगा।

30 12 2020 cbse
CBSE Term 2 Exam date sheet 2022

कब जारी हो सकती है सीबीएसई term 2 डेट शीट[CBSE Term 2 Exam date sheet 2022]

हमने पहले भी एक पोस्ट के माध्यम से आपको बताया था कि सीबीएसई कि पहले चरण की परीक्षा नवंबर दिसंबर में आयोजित होने के बाद से ही अभी तक सीबीएससी बोर्ड ने इन परीक्षाओं का परिणाम जारी नहीं किया है। सीबीएसई term 1 के परिणाम के बाद ही सीबीएससी बोर्ड term 2 की बोर्ड परीक्षाओं का ऐलान करेगा। हालांकि छात्र सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से शिक्षा मंत्री शिक्षा मंत्रालय सीबीएसई भारतीय सरकार से सीबीएसई term 2 की डेटशीट जारी करने की गुहार लगा रहे हैं जिससे समय रहते वह अपनी तैयारियां कर सके।

यह भी पढ़ेंIndian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन, 62000 से ज्यादा सैलरी

cbse-board-exams-1582804034-1583158030
CBSE Term 2 Exam date sheet 2022

सीबीएसई term 1 के परिणाम का भी इंतजार [CBSE Term 2 Exam date sheet 2022]

एक तरफ जहां सीबीएससी term 2 की परीक्षाओं की तारीखों का सवाल है वहीं दूसरी तरफ अभी तक सीबीएसई ने पहले चरण मैं संपन्न हुई परीक्षाओं का भी परिणाम जारी नहीं किया है ऐसे में छात्र अपने परिणाम के लिए सीबीएसई से गुहार लगा रहे हैं। आपको बता दें सीबीएसई की तरफ से ऐसे संकेत भी आए थे कि पहले चरण की परीक्षा के परिणाम जनवरी महीने के अंत में जारी किए जा सकते हैं लेकिन अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

जैसे ही सीबीएसई पहले चरण के परिणामों को लेकर कोई आदेश जारी करता है हम आपको पोस्ट के माध्यम से सूचित करेंगे। आप हमसे कमेंट कर अपनी राय भी साझा कर सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे।

X
Optimized by Optimole