MP Board Question Bank Scam 2022: प्रश्न बैंक की छपाई में हुआ घोटाला, 40 ग्राम जीएसएस के पेपर को किया गया इस्तेमाल, विस्तार से जाने पूरी खबर

MP Board Question Bank Scam 2022: नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए एक बार फिर मध्य प्रदेश प्रशन बैंक से जुड़ी खबर लेकर आए हैं। इस खबर के अनुसार प्रश्न बैंकों की छपाई में भारी गड़बड़ी का मामला उजागर हुआ है। इसके लिए जुर्माना भी लगाया गया है। पूरी खबर विस्तार से जानने के लिए पोस्ट में अंत तक बने रहे….

दरअसल स्कूल शिक्षा विभाग में अब प्रश्न बैंक प्रिंटिंग में गोलमाल की खबर सामने आ रही है। अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में एक और बड़ा घोटाला सामने आया है। जो प्रश्न बैंक छात्रों की पढ़ाई में मदद करने के लिए छपवाए गए थे अब उनमें प्रिंटिंग को लेकर घोटाला उजागर हुआ है।

mpbse 1
MP Board Question Bank Scam 2022

जिसके अनुसार प्रयागराज की विनय इंटर प्राइसेज फर्म को लगभग 75 लाख रुपए का भुगतान करना होगा। आपको बता दें शिक्षा विभाग ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा दे रहे छात्रों के लिए प्रश्न बैंक छपवाने का निर्णय लिया था जिससे छात्रों की पढ़ाई में मदद हो सके लेकिन अब इसमें भी घोटाला सामने आ रहा है।

यह भी पढे–डाकघर (Post office) आपके पास लेकर आया, सुनहरा पॉलिसी (policy) मौका, 1500 के निवेश पर मिलेगे लाखों -तो आइए जानते हैं कैसे

MP Board Question Bank Scam 2022

आयुक्त लोक शिक्षण संचनालय ने रीवा जिले को रमसा मद में इसके लिए 75 लॉक रुपए उपलब्ध कराए थे प्रिंटिंग गुणवत्ता विहीन 58 ग्राम जी एस एस की जगह 40 ग्राम की एसएस के पेपर का उपयोग किया गया है। आपको बता दें 40 ग्राम जीएसएस का पेपर 58 ग्राम जीएसएस के पेपर की तुलना में घटिया क्वालिटी का होता है।

दूसरी तरफ इस घोटाले के बाद भी यह प्रश्न बैंक समय से वितरित नहीं किया गए थे जिससे छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा और अब इन प्रश्न बैंकों में से एग्जाम में 10% भी नहीं आ रहा जिससे छात्रों को और ज्यादा चिंता सताने लगी है।

FotoJet 2 2
MP Board Question Bank Scam 2022

आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते हैं जिससे आपको हमारी वेबसाइट तक पहुंचने में और अधिक आसानी होगी

टेक से संबंधित जानकारियों के लिए आप हमारी दूसरी वेबसाइट भी विजिट कर सकते हैं हम वहां पर भी आपके लिए ऐसी ही टेक से संबंधित जानकारियां प्रतिदिन लेकर उपस्थित होते हैं। https://mydigitalblog.in/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर हमसे जुड़ सकते हैं।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE…
HOME PAGECLICK HERE..

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap