MP Board News: MP Board कक्षा 9 से 12 तक के पेपर लीक मामले में कार्यवाही के लिए अल्टीमेटम

MP Board Update: October माह में  आयोजित   त्रैमासिक परीक्षा में बड़े लेवल पर पेपर्स आउट किये गये थे. इस सम्बन्ध में सागर व अशोक नगर डीपों से जवाब माँगा गया है . मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय DPI द्वारा दो माह पूर्व बोर्ड पेटर्न पर कराए गये कक्षा 9 वीं से 12 वीं के त्रैमासिक परीक्षा के पेपर्स लीक मामले में नया  मामला सामने आ गया है . सागर और अशोक नगर में लीक हुए पेपर को लेकर आयुक्त लिक शिक्षण अभय वर्मा ने दोनों जिलों में कार्यवाही के लिए 5 दिसम्बर तक का अल्टीमेट दिया है .

 

लीक हुए पेपर को लेकर आयुक्त लोक शिक्षण अभय वर्मा ने दिया आदेश-

शिक्षकों द्वारा लीक किए गए पेपरों का मामला सामने आने के बाद भी सागर जिले के जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले को दबा दिया था। जानकारी के मुताबिक सितंबर में एमपी बोर्ड की त्रैमासिक परीक्षा आयोजित की गई थी, इसके पेपर पहले की पहले YouTube पर आउट हो गए थे। मामला सामने आने के बाद आयुक्त ने जांच की निर्देश दिए थे। लेकिन जिलों में मामले को दवा दिया गया इसके बाद अशोकनगर वह सागर जिले में कुछ लोगों ने आयुक्त के पास पेपर लीक होने की शिकायत की इसमें बाकायदा बताया गया कि पेपर किसने व कैसे लीक किए है। तथा किसके द्वारा मामले को दबा दिया गया है, शिकायती आवेदन के बाद आयुक्त ने 5 दिसंबर तक कार्यवाही का अल्टीमेटम दिया है।

photo 2021 11 26 11 35 45 820x1024 1

अल्टीमेटम मिलने के बाद कार्रवाई होने की उम्मीद है बढ़ गई है- इसलिए बोर्ड ने यहां पर अर्धवार्षिक परीक्षा कराने के लिए अपने फैसले को बदल दिया है तथा सख्त निर्देश दिए हैं कि अगर कहीं से भी कोई भी लापरवाही सामने आती है तो उसी स्कूल के संस्था प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

 

X
Optimized by Optimole