मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2022 : छात्रों के लिए बड़ी अपडेट – अभी से करे यह काम नही तो पछताओगे !!

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर बहुत बड़ी खबर आ रही है की अगर आप मध्य प्रदेश बोर्ड की परीक्षा 2022 के अभ्यर्थी है तो आपको यह खबर जानना बहुत जरूरी है वर्ना आपको बाद में बहुत पछताना पद सकता है क्योंकि मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय ने फैसला लिया है की जिन छात्रों के अभी तक फॉर्म में सुधार नही हुआ है उन छात्रों के लिए बोर्ड ने राहत की खबर देते हुए उनके सभी के लिए एक और अंतिम मौका दिया है. अभी तक जिन विद्यार्थियों के परीक्षा फॉर्म में सुधार नही हुआ है वे सभी छात्र 15 जनवरी 2022 तक परीक्षा फॉर्म में संशोधन कर सकते है. आप सभी छात्रों को इस खबर को पूरा पढ़ा चाहिए ताकि आप जान सके की फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तिथि क्या है.

बोर्ड द्वारा जारी आदेश

मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल द्वारा संचालित सत्र 2021-22 की परीक्षाओं के पिर्क्षा आवेदन पत्र ऑनलाइन भरने के सम्बन्ध में कार्यालय निर्देश क्रमांक 2048 दिनक 08.01.2022 तक पूर्व में जारी निर्देश के अनुक्रम तिथि नियत की जाती है. संशोधन प्रकरणों की संख्या न्यूनतम हो , इसे दृष्टिगत रखते हुए निर्णय लिया गया है की कियोस्क पर जहाँ से पिर्क्षा आवेदन पत्र भरे गये है उसी कियोस्क से त्रुटियो के सुधन की अनुमति दिनांक 15.01.2022 तक पूर्व में जारी निर्देशों के अनुक्रम तिथि नियत की जाती है.

इन्हें भी पढ़े…

मध्य प्रदेश बोर्ड ने ऐसा फैसला इसलिए लिए है क्योंकि परीक्षा फॉर्म में सुधार की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद भी बहुत से विद्यार्थीयों के परीक्षा फॉर्म सुधार हुए बिना रह गये थी . कतिपय संस्था एवं छात्रों द्वारा त्रुटी सुधर हेतु आवेदन किये  जा रहे है . बोर्ड की मंशा है की रिजल्ट बनाते समय हमे कम से कम सुधार करना पड़े .

बोर्ड द्वारा जारी आदेश –

mp board correction form

बोर्ड परीक्षा केंद्र बनाने में जुटा, इस वर्ष होगी वृद्धि –

मध्य प्रदेश बोर्ड , बोर्ड परीक्षाओं के लिए केन्द्रों की व्यवस्था बनाने में लगा हुआ है. जनवरी के प्रथम सप्ताह में बोर्ड परीक्षा केन्द्रों की सूची जारी कर देंगा. हालाकिं मध्य प्रदेश सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर पूरी तैयारी कर लिए है. इस वर्ष माध्यमिक लोक शिक्षण संचालनालय बोर्ड परीक्षाओं की पूरी तैयारी अच्छी तरह से करने का प्रयास कर रहा हिया. बोर्ड द्वारा परीक्षा केन्द्रों की सूचि अगले सप्ताह में जारी कर देगा.

 

मध्य प्रदेश बोर्ड से सम्बंधित सभी प्रकार की ख़बरों के लिए आप लगातार हमारी वेबसाइट advanceeducationpoint.com पर विजिट करे. आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करे.

X
Optimized by Optimole