एनपीए (NTA), ज़ीपैट (GPAT) :- फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट 9 अप्रैल को होगा -आइए जाने संपूर्ण जानकारी!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको फॉरमेशन एप्टिट्यूड टेस्ट से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी इस परीक्षा से संबंधित जानकारी पाना चाहते हैं। तो हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

download

Read More…. हिंदुस्तान पेट्रोलियम [HPCL] ने 25 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली -आइए जाने किस तरह करें आवेदन!

  • सभी साथियों को बता दें कि अब जीपैट (GPAT) 2022 के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। क्योंकि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT) की तिथि घोषित कर दी है। एजेंसी द्वारा 10 मार्च को जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा का आयोजन 9 अप्रैल 2022 को एक ही पाली में किया जाएगा। जिसका समय भी निर्धारित किया गया है। जो सुबह 9 बजे शुरू होगी और दोपहर 12 बजे तक परीक्षा आयोजित कराई जाएगी।
  • लेकिन परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी उम्मीदवारों को जीपैट प्रवेश पत्र (ADMIT CARD) 2022 डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराए जाने की तिथि NTA ने अभी घोषित की हैं। ऐसे में उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र के लिए परीक्षा पोर्टल, gpat.nta.nic.in पर लगातार विजिट करते रहें।
  • NTA द्वारा जारी जीपैट (GPAT) 2022 इंफॉर्मेशन बुलेटिन के अनुसार प्रवेश परीक्षा (ADMIT CARD) में फार्मेसी के विभिन्न विषयों से कुल 125 प्रश्न पूछे जाएंगे। इस परीक्षा के लिए अधिकम 500 अंक निर्धारित किए गए हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा के लिए सिलेबस एआइसीटीई के अनुसार होगा।
  • एनटीए (NTA) ने देश भर के विभिन्न उच्च शिक्षा संस्थानों में फार्मेसी में पीजी कोर्स में दाखिले के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा जीपैट (GPAT) 2022 के लिए नोटिफिकेशन 16 फरवरी को जारी करते हुए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी। इस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 17 मार्च 2022 है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों के अभी तक आवेदन नहीं किया है।

Read More….डाक विभाग [Post office] में निकली वैकेंसी, 15 मार्च अंतिम तिथि -आइए जानें पूरी जानकारी

GPAT entrance
  • ऑनलाइन अप्लीकेशन (online application) के माध्यम से अप्लीकेशन (Application) सबमिट कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए निर्धारित शुल्क (2000 रुपये) का भुगतान 18 मार्च की रात 11.50 बजे तक करना होगा। इसके बाद जिन उम्मीदवारों को अपना आवेदन में सुधार करना है। तथा 19 से 21 मार्च तक ओपेन होने वाली करेक्शन विंडो से संशोधन कर सकेंगे।
  • दोस्तों आज हमने आपको फॉरमेशन एप्टिट्यूड टेस्ट से संबंधित सभी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आप तक पहुंचा दी है तथा अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी है तो इस पोस्ट को शेयर करें और लाइक करें तथा अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें।
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

प्रिय साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगे हुए तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap