Chandrayaan 3 Landing Live: विक्रम लैंडर को चाँद पर उतरते हुए देखे, लाइव

Chandrayaan 3 Landing Live: विक्रम लैंडर को चाँद पर उतरते हुए देखे, लाइव | अगर आप भी भारतीय होंगे पर गर्व करते है और आप भी इसरो का चंद्रमा पर एक और मिशन देखकर गर्व महसूस करना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े और इसरो द्वारा एक नये इतिहास का हिस्सा बने….

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

चंद्रयान 3 मिशन अब अपनी मंजिल से सिर्फ कुछ घंटो की दुरी पर है.दिए विक्रम लैंडर चंद्रमा से 25 किलोमीटर ऊपर चक्कर लगा रहा और इसरो द्वारा निर्देशों के इन्तेजार में है. विक्रम लैंडर सिग्नल मिलते ही चंद्रयान की चन्द्र पर सॉफ्ट लैंडिंग की प्रक्रिया को शुरू कर देगा.

इसरों ने बताया है की चंद्रयान 3 मिशन 23 अगस्त को शाम 6 बजकर 4 मिनट पर चन्द्रमा के साउथ पोल पर लैंडिंग करेगा. आप youtube पर चंद्रयान की सॉफ्ट लैंडिंग को लाइव देख सकते है. आप घर बैठे चाँद पर विक्रम लैंडर को उतारते हुए लाइव देख सकते है.

Gadar 2 Movie Download 2023 Full HD – 300 Mb, 720p, 480p, HDRip

कब और कहा होगा लाइव टेलीकास्ट | How to watch live stream Chandrayaan 3

Chandrayaan 3 मिशन की शुरुआत 14 जुलाई को हुई थी. आंद्र प्रदेश के श्री हरिकोटा से इसरो के बहुप्रतीक्षित मिशन ने उड़ान भरी थी. भारतीय स्पेस और रिसर्च ऑर्गनाइजेशन को पूरी उम्मीद है की इस बार उसका मिशन सफल होगा. हाल ही में भारतीय स्पेस और रिसर्च ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष एस. सोमनाथ ने बताया था की चंद्रयान 3 का लैंडर विक्रम 23 अगस्त को चन्द्र की सॉफ्ट लैंडिंग करने में सक्षम होगा, भले ही इसके सभी सन्सर और दोनों इंजिन काम न करे.

एस सोमनाथ ( S. Somnaath ) ने कहा था कि लैंडर ‘विक्रम’ का पूरा डिजाइन इस तरह से बनाया गया है कि यह विफलताओं को संभालने में सक्षम होगा। सोमनाथ ने कहा कि अगर सबकुछ फेल हो गया. सारे सेंसर फेल हो गए. कुछ भी काम नहीं करता है। फिर भी यह ( विक्रम ) लैंडिंग करेगा. इसे इस तरह से डिज़ाइन किया गया है – हालाँकि यह महत्वपूर्ण है कि प्रणोदन प्रणाली अच्छी तरह से काम करे।

PM Vishwakarma Kaushal Samman Yojana 2023

Chandrayaan 3 Landing Live Stream

इसरो ने ट्वीट कर बताया है कि चंद्रयान-3 के विक्रम लैंडर को चंद्रमा पर उतरते समय लाइव देखा जा सकता है. इसका सीधा प्रसारण इसरो की वेबसाइट पर किया जाएगा। इसके साथ ही लैंडिंग को इसरो के यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर भी लाइव दिखाया जाएगा। इसके अलावा मिशन की सॉफ्ट लैंडिंग को दूरदर्शन के डीडी नेशनल टीवी पर भी लाइव देखा जा सकता है।

PUBG India Game 2023 Download BGMI Battleground APK App Now

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
X
Vada Pav Girl Net Worth Post Office KVP Yojana में 5 लाख के मिलते है 10 लाख रूपये, जाने पैसा कितने दिनों में होगा डबल SSC GD 2024 Result, Merit List Cut-Off What is the Full Form of NASA? How Google CEO Sunder Pichai Starts his Day Green Transportation Vehicle News Vande Bharat Train in New Look
Copy link
Powered by Social Snap