CGBSE 10th-12th Board Exam 2022: मार्च में शुरू होगी छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षाएं, सिलेबस में कटौती

CGBSE 10th-12th Board Exam 2022: भारत में कोरोना तीसरे लहर अपने पीक पर है। रोजाना 2.5 लाख से ऊपर कोरोना केसेस देखने को मिल रहे हैं वही कई राज्यों में हालात थोड़े बेहतर हुए हैं लेकिन कुछ राज्यों में हालात तेजी से बिगड़ने लगे हैं।

इसी बीच छत्तीसगढ़ बोर्ड[CGBSE 10th-12th Board Exam 2022] से जुड़ी यह महत्वपूर्ण खबर है सभी छात्र जो इस बार छत्तीसगढ़ बोर्ड [CGBSE 10th-12th Board Exam 2022] परीक्षा देने जा रहे हैं उनके लिए यह खबर जानना बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ेंMadhya Pradesh Schools Reopen 2022: जल्द खुल सकते हैं स्कूल -सीएम शिवराज

छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षाएं 2 मार्च 2022 से शुरू होने जा रही है इसके लिए टाइम टेबल छत्तीसगढ़ बोर्ड ने पहले ही दिसंबर महीने में जारी कर दिया था। इस बार परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर ली जाएंगी। ऐसे में कोरोना नियमों का पालन छात्रों को बड़ी कड़ाई से करना होगा।

CGBSE 10th-12th Board Exam 2022

सिलेबस में कटौती[CGBSE 10th-12th Board Exam 2022]

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने सभी छात्रों जो इस बार बोर्ड परीक्षा देने वाले हैं उनके लिए 6 असाइनमेंट भी जारी किए हैं जिनमें से 2 को पूरा कर जमा कराना होगा अन्यथा परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। वहीं इस बार भी सिलेबस में 30 प्रतिशत की कटौती के साथ परीक्षा ली जाएगी।

जो भी छात्र 6 में से दो असाइनमेंट भी जमा नहीं कर पाएगा उसे परीक्षा से वंचित होना होगा। हालांकि इन असाइनमेंट के नंबर फाइनल रिजल्ट में जुड़ेंगे या नहीं इसके लिए अभी तक कोई आधिकारिक आदेश नहीं है लेकिन जो असाइनमेंट दिए गए हैं उनको पूरा करके जमा कराना अनिवार्य किया गया है।

यह भी पढ़ेंJAC Board Syllabus 2022: Jharkhand बोर्ड की परीक्षा पर बड़ा अपडेट

माशिम सचिव गोयल जी ने कहा कि यदि कोई छात्र इन असाइनमेंट को जमा नहीं कराता है तो उसको परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा। अतः आपसे अनुरोध है कि आप ये असाइनमेंट पूरा करके जमा करा दे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी ऐसे ही और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर बने रहें और कमेंट करके अपनी राय भी साझा करें।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Leave a Comment