HomeBoard ExamsCBSECBSE Borad Term 1 Result Date : क्या एक साथ जारी होंगे...

CBSE Borad Term 1 Result Date : क्या एक साथ जारी होंगे दोनों चरणों के परिणाम, जाने क्या है ताजा अपडेट

- Advertisement -

CBSE Borad Term 1 Result Date: नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए एक बेहद ही महत्वपूर्ण पोस्ट लेकर उपस्थित हुए हैं। इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको जानकारी देंगे की जैसा कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि सीबीएसई के दोनों चरणों के परिणाम एक साथ जारी होंगे क्या यह सच है अथवा यह सिर्फ एक कोरी अफवाह है।। पूरी खबर जानने के लिए पोस्ट में अब तक बने रहे…

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई कक्षा 10वीं 12वीं पहले चरण की परीक्षा के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट cbsereaults.nic.in पर जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। लंबे समय से छात्र यह उम्मीद लगाए हुए हैं कि जल्द ही सीबीएससी पहले चरण की परीक्षा का परिणाम जारी होगा लेकिन अभी तक इस पर उन्हें बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

- Advertisement -
cbse board exam 2020 will start from 15 february onwards body images 1585736105 1
CBSE Borad Term 1 Result Date

ऐसे में छात्र थोड़े मायूस जरूर है और उनके मन में काफी सारे सवाल संकाय उत्पन्न हो रही है जिसे हम इस पोस्ट के माध्यम से दूर करने की कोशिश करेंगे। दरअसल अभी तक पहले चरण के रिजल्ट के परिणाम को लेकर सीबीएसई ने कोई घोषणा नहीं की है और सीबीएसई ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करते हुए दूसरे चरण की बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रैक्टिकल शुरू भी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ेंTop 8 Brain Twister Interview Questions: कौन सा जानवर नीम के पेड़ से भी ऊंचा कूद सकता है? जानना चाहते हैं जवाब तो पढ़े पूरा पोस्ट

ऐसे में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं की सीबीएसई बोर्ड दोनों चरणों की परिणाम एक साथ जारी करेगा लेकिन हम आपको यह बता दे कि ऐसा होने की संभावना ना के बराबर है। इसकी पहली वजह है कि बोर्ड ने पहले ही जारी नोटिस में बताया था कि पहले चरण के नतीजे पहले ही जारी कर दिए जाएंगे और उसके बाद ही दोनों चरणों की एक कंबाइंड मार्कशीट जारी की जाएगी। दूसरे चरण की परीक्षाओं के बाद जारी होने वाला रिजल्ट ही फाइनल रिजल्ट माना जाएगा जिसमें छात्रों को पास फैल या एसेंशियल रिपीट में रखा जाएगा।

पहले चरण के लिए केवल सब्जेक्ट वाइज नंबर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा दूसरी वजह यह भी है कि आपको याद होगा पिछले दिनों हमने आपको पोस्ट के माध्यम से बताया था कि डिजी लॉकर ने अपने टि्वटर हैंडल पर सीबीएसई पहले चरण की परीक्षा के रिजल्ट को लेकर एक ट्वीट किया था जिसमें बताया गया था कि सीबीएससी पहले चरण के नतीजे डिजी लॉकर पर भी जारी किए जाएंगे।

- Advertisement -
20_11_2021-cbse_board_exams__22223303
CBSE Borad Term 1 Result Date

CBSE Borad Term 1 Result Date जल्द जारी होंगे परिणाम

वहीं दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बोर्ड अधिकारियों ने साफ स्पष्ट किया है कि दोनों चरणों के रिजल्ट एक साथ जारी करने का बोर्ड का कोई विचार नहीं है। बोर्ड जल्द ही पहले चरण के रिजल्ट जारी करने जा रहा है। आप लगातार हमारी वेबसाइट पर बनी रहे जैसे ही बोर्ड की तरफ से कोई नोटिफिकेशन जारी होगा हम आपको अपडेट कर देंगे।

आपको बता दें सीबीएसई के दूसरे चरण के एग्जाम 26 अप्रैल 2022 से शुरू होने जा रहे हैं जल्दी बोर्ड छात्रों के लिए सब्जेक्ट वाइज डेटशीट जारी करेगा। उम्मीद है डेट शीट 15 मार्च तक जारी हो जाएगी।

किसी भी अधिकारी का अपडेट के लिए छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें साथ ही हमारी वेबसाइट को भी बुकमार्क कर ले।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंMP Board Class 10 Previous Years English 2019 Question Paper Free Download: यहा से करे कक्षा 10 का अंग्रेजी 2019 का पेपर डाउनलोड फ्री में

980056 cbse exams
CBSE Borad Term 1 Result Date

आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते हैं जिससे आपको हमारी वेबसाइट तक पहुंचने में और अधिक आसानी होगी

टेक से संबंधित जानकारियों के लिए आप हमारी दूसरी वेबसाइट भी विजिट कर सकते हैं हम वहां पर भी आपके लिए ऐसी ही टेक से संबंधित जानकारियां प्रतिदिन लेकर उपस्थित होते हैं। https://mydigitalblog.in/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर हमसे जुड़ सकते हैं।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE…
HOME PAGECLICK HERE..

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap