C-TET Exam 2024: CBSE ने बदली CTET परीक्षा की तिथि, राम मंदिर का उद्घाटन बताया कारण…

CTET Exam 2024: टीचर भर्ती केलिए सबसे ज्यादा दिया जाने वाला एग्जाम सीटेट का एग्जाम है. यह एक बहुत ही महत्त्वपूर्ण एग्जाम है जिसको देने के बाद अभ्यर्थी देश के सभी टीचर भर्ती के लिए योग्य हो जाता है. यदि आप भी टीचर भर्ती के लिए इन्तेजार कर रहे है तो यह पोस्ट आपके लिए बेहद महत्त्वपूर्ण है आपको इस पोस्ट को अंत तक पढना चाहिए….

सीबीएसई ( केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE ) द्वारा आयोजित की जाने वाली केन्द्रीय पात्रता परीक्षा ( CTET ) 2024 के आयोजन को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. आपको बता दे की सीबीएसई ( CBSE ) केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 ( CTET EXAM 2024 ) के लिए परीक्षा तिथियाँ घोषित कर दी गयी थी परन्तु अचानक से परीक्षा तिथि में बदलाव की खबर सामने आ रही है.

परीक्षा तिथि में बदलाव का कारण राम मंदिर उद्घाटन बताया जा रहा है. राम मंदिर के उद्घाटन को ध्यान में रखते हुए सभी परीक्षा तिथि में बदलाव किया जा रहा है जिससे की किसी को भी अ सुविधा न हो.

CTET EXAM 2024: राम मंदिर उद्घाटन के चलते बदली परीक्षा तिथि…

CBSE केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET 2024 की परीक्षा तिथि बदलने की खबर से सभी अभ्यर्थी परेशान हो गये है. हालाँकि अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए हमारी टीम ने इस वायरल खबर का विश्लेषण किया और वायरल खबर के विश्लेषण से यह स्पस्ट हो गया है की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 ( CTET EXAM 2024 ) के आयोजन को लेकर किसी भी प्रकार का बदलाव नही किया गया है. इस लिए सभी अभ्यर्थी परीक्षा तिथि बदलने की खबर को सही ना माने और अपने अपने एग्जाम से लिए यथा समय से निकले….

CTET EXAM 2024: इस तिथि को होगी परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2024 (CTET EXAM 2024) जनवरी सेशन का आयोजन 21 जनवरी 2024 को कराया जाना सुनिश्चित किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया जायेगा। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया जायेगा।

X
Optimized by Optimole