Biography Ankit Baiyanpuria: जिसने मोदी के साथ विडियो बनाई

Who is Ankit Baiyanpuria? Ankit Baiyanpuria kaun hai jisne modi ji ke sath video bnai? Ankit Baiyanpuria Biography | Ankit Baiyanpuria ka jivan parichay

Ankit BaiyanPuriya कौन है?

अंकित बैयानपुरिया के बारे में हम सारी जानकारी बताने वाले हैं। अंकित बयानपुरिया के बारे में सभी को तब पता चला जब उनकी एक वीडियो भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ देखने को मिली तभी से ही अंकित बैयानपुरिया का नाम भारत में बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गया है. सभी लोग इस नाम को अधिक से अधिक सर्च कर रहे हैं और जानने का प्रयास कर रहे हैं ,आखिरकार यह व्यक्ति कौन है?

जिसने भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के साथ वीडियो बनाएं और यह बहुत बड़ी बात है कि अगर कोई यूट्यूब पर भारत देश के प्रधानमंत्री के साथ वीडियो बनाता है, तो उसकी चर्चा होना लाजमी है तो आज की इस पोस्ट में हम आपको उसे व्यक्ति के बारे में पूरी जानकारी बताने वाले हैं आखिरकार वह क्या करते हैं और यह सौभाग्य उन्हें कैसे प्राप्त हुआ और वह यूट्यूब पर कब से वीडियो डाल रहे हैं?

सभी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलने वाली है, तो अंत तक इस पोस्ट में बने रहेगा। आपको इस पोस्ट में बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी जो आपको किसी अन्य वेबसाइट पर देखने को नहीं मिलेगी तो अंत तक इस पोस्ट को पढ़िए जानते हैं कि बैयानपुरिया कौन है।

Ankit Baiyanpuria biography :राम राम भाई सरया न “ इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर यह डायलॉगन बोलने बाला बॉडी बिल्डर लड़का आखिर कौन है क्या करता है कहां रहता है इसके पापा मम्मी का नाम क्या है इसके बारे में हम आपको सारी जानकारी देंगे इंस्टाग्राम से लेकर सभी सोशल मीडिया की जानकारी हम आपको देंगे जुड़े रहिए हमारे साथ इस पोस्ट के अंत तक।

अंकित बयानपुरिया का असली नाम अंकित सिंह है। उनकी पहचान ‘राम राम सरया ना’ और 75 हार्ड चैलेंजेज से हुई है और अब अंकित बयानपुरिया एक ब्रांड बन गया है। लाखों लोग अब अपने वीडियो की शुरुआत में ‘राम राम भाई सारा ने’ कह रहे हैं. आम लोग ही नहीं अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बयानपुरिया के साथ एक वीडियो बनाया है. इसे उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है जिसके बारे में आपको नीचे जानकारी मिलेगी ।

अंकित बैयानपुरिया ने 75 हार्ड चैलेंज इंडिया में सबसे पहले पूरा किया है, इन्ही 75 दिनों के अंदर अंकित बैयानपुरिया इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर बहुत ज्यादा फेमस हो और हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इन की चर्चा होने लगी जिसके चलते अंकित बैयानपुरिया के हर दिन की जर्नी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम चैनल @ankit_baiyanpuria और यूट्यूब चैनल पर शेयर किया था। इन 75 दिनों के अंदर ही अंकित बैयानपुरिया  के हजारों से मिलियन में फॉलोअर्स पहुंच गए।

इन दिनों अब तो अंकित बयानपुरिया सोशल मीडिया स्टार बन गए हैं। इस टाइम उसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर सात मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं ऐसा इसलिए हुआ है कि लोगों ने उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करते है क्योंकि वह एक देसी गांव के लड़के और उनका देसी स्टाइल सबको पसंद आया है और वह बहुत ही सिंपल तरह से  सबके सामने आते है, जिसने अपनी बॉडी बनाने के लिए किसी टूरिस्ट जिम या प्रोटीन पाउडर का सहारा नहीं लिया। उन्होंने अपनी शानदार बॉडी देसी अंदाज में बनाई है। जिसका आज पूरा भारत दीवाना हो चुका है।

अंकित बैयानपुरिया का परिवार ( Family )

अंकित बयानपुरिया का असली नाम अंकित सिंह है। जो की हरियाणा के युवक बयानपुर गांव के रहने वाले है। अंकित बयानपुरिया का जन्म 31 अगस्त को हरियाणा में हुआ था। अंकित बयानपुरिया के पिता किसान हैं और उनकी मम्मी गृहस्वामी यानी की हाउस वाइफ हैं। अंकित बयानपुरिया की दो बड़ी बहने भी है 

अंकित बयानपुरिया की अभी शादी नहीं हुई है वो अभी कुबारे है। उनका मानना है कि उनके पास अभी अपनी निजी जिंदगी के लिए काफी समय है। और बात आज के हर युवा को समझनी चाहिए।

अंकित बैयानपुरिया की पढ़ाई ( Education )

अंकित बयानपुरिया ने अपनी प्राथमिक शिक्षा यानी की बचपन की पढ़ाई गांव के ही एक सरकारी स्कूल से की। प्राथमिक शिक्षा ही जाने में बाद उन्होंने 9वीं और 10वीं कक्षा तक की पढ़ाई सरकारी स्कूल बयानपुर लहरारा से की है। 10वीं कक्षा के बाद अंकित बयानपुरिया ने  2013 से 2015 तक 11वीं और 12वीं कक्षा की पढ़ाई के लिए नॉर्थ ईस्ट नॉर्थ ईस्ट स्कूल, मॉडल टाउन, सोनीपत से पढ़ाई की।

12वीं करने के बाद अंकित ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीआईजे), रोहतक से से आर्टस से ग्रेजुएशन पूरी  की है। अंकित ने अपना करियर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर फैसला किया।

अंकित बैयानपुरिया की नोकरी ( Job Profile )

अंकित बयानपुरिया एक मिडिल क्लास फैमिली से है तो अभी के टाइम पे एक  प्राइवेट नौकरी करते है इससे पहले उन्होंने एक फूड स्टोर यानी की फूड डिलिवरी में भी काम किया है।

अभी के टाइम पर देखा जाए तो अंकित बयानपुरिया अब बहुत बड़े सेलिब्रिटी बन चुके हैं जिससे कि उनके पास पैसे आना शुरुआत हो गई है तो अब उन्हें किसी भी जॉब की जरूरत नहीं है इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है इसीलिए उसका फल अब जाकर उन्हें मिला है.

Ankit Baiyanpuria Career Journey

अंकित बयानपुरिया ने सबसे पहले यूट्यूब youtube पर अपने करियर की शुरुआत की जिसमे की अंकित ने ‘हरियाणवी खगड़‘ नाम के अपने चैनल पर हरियाणवी में मजेदार comedy वीडियो देखकर की थी।

अंकित बैयानपुरिया ने यह चैनल 2013 में बनाया था. जिसके बाद उन्होंने 27 मार्च 2017 को अपना पहला वीडियो पोस्ट किया था। लेकिन ज्यादा व्यूज न आने के कारण और ऑनलाइन कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान, उन्होंने अपना ध्यान फनी वीडियो से हटकर फैशनेबल आहार और बॉडी बिल्डिंग पर केंद्रित कर दिया।

जिसके बाद अंकित ने अपने यूट्यूब चैनल का नाम “अंकित बैयनपुरिया” रखा। यहीं से शुरू हुआ अंकित बयानपुरिया का सफर। अपने चैनल पर वह देसी कुश्ती, कंकाल, फ्लोटिंग, रनिंग और पारंपरिक कुश्ती के वीडियो अपलोड करते हैं। वह अपने गांव में ही अपने कोच कृष्ण पहलवान से देसी तरीकों से ट्रेनिंग लेते हैं।

इसके बाद शुरुआत हुआ अंकित के 75 के हार्ड चैलेंज की जिसमे की उन्होंने 2023 में 75 हार्ड चैलेंज शुरू किया और उसकी वीडियो बना के अपने उसी चैनल पर डालते चले गए और साथ में इंस्टाग्राम ले भी रील डालते रहे। जिसे की लोगो अंकित का ये स्टाइल बहुत पसंद आया और उनके यूटयूब पर सनक्राइबर और इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ते है गए और ये बहुत ज्यादा फेमस भी हो जाए ।

अंकित बैयानपुरिया 27 जून को प्रसिद्धि में आये, जब उन्होंने ’75 हार्ड चैलेंज’ सफलतापूर्वक पूरा किया। फिलहाल इंस्टाग्राम पर उनके 7मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

Ankit Baiyanpuria meet with pm Modi

सोशल मीडिया सनसनी तब वायरल हो गई जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इंस्टाग्राम प्रभावकार के साथ बातचीत का एक वीडियो साझा किया। बैयानपुरिया ने ‘स्वच्छता के लिए श्रमदान’ कार्यक्रम में भाग लिया जो ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान का एक हिस्सा है।

अंकित बैयानपुरिया पिछले कुछ दिनों में इतने वायरल हो गए हैं कि बिगबॉस ओटीटी के विनर एल्विश यादव, कॉमेडियन भारती, रणवीर अलाहाबादी जैसे लोगों ने उनसे मुलाकात की है। इसके अलावा कई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर भी अंकित की तारीफ कर रहे हैं और उनका इंटरव्यू ले रहे हैं। अंकित को सोशल मीडिया पर ‘जीरो हेटर्स’ वाला टैग भी मिला है।

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap