बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने कंफर्म किया कक्षा 10th का रिजल्ट (Result) – आएये जानें क्या है पुरी जानकारी!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बिहार बोर्ड (Bihar Board) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं अगर आप भी बिहार बोर्ड (Bihar Board) से संबंधित विधार्थी है तो हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें और अधिक जानकारी हेतु हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

bihar matric result 2020 bseb 1590476642
बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने कंफर्म किया कक्षा 10th का रिजल्ट (Result) - आएये जानें क्या है पुरी जानकारी! 4

बिहार बोर्ड (Bihar Board) रिजल्ट (Reasult :-

  • बिहार बोर्ड (Bihar Board) के कक्षा दसवीं (10th) के रिजल्ट (Reasult) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं क्योंकि बहुत से छात्र चिंतित थे डेट को लेकर समझ रहे हैं। कि आखिर मैट्रिक के नतीजे कब जारी होंगे। वहीं बिहार विद्यालय परीक्षा (Bihar school Exam) समिति, बीएसईबी (BSEB) ने तारीख को लेकर घोषणा नहीं की है। और सभी साथियों को बता दें कि इसके अलावा, दूसरी तरफ कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि नतीजे घोषित हो सकते हैं।
  • अब ऐसे में लाखों विद्यार्थी भम्र की स्थिति में हैं कि आखिर कक्षा दसवीं (10th) का परिणाम कब जारी किया जाएगा। वहीं आप सभी दोस्तों को बता दें कि नई रिपोर्ट के मुताबिक बीएसबीई (BSBE) के अधिकारियों का कहना है कि बिहार बोर्ड (Bihar Board) कक्षा दसवीं (10th) का परिणाम आज जारी नहीं होगा। बीएसईबी (BSEB) के ऑफिसर ने मीडिया रिपोर्ट में स्पष्ट किया है कि बिहार बोर्ड (Bihar Board) कक्षा दसवीं (10th) का रिजल्ट 29 मार्च (March), 2022 को जारी नहीं किया गया था।
  • सभी विद्यार्थियों को जानकारी देते हुए बता दें कि इस संबंध में अधिकारी ने मीडिया रिपोर्ट में कहा, “बिहार बोर्ड (Bihar Board) कक्षा दसवीं (10th) का परिणाम 2 अप्रैल (April) तक जारी होने की उम्मीद है। बीएसईबी (BSEB) जल्द ही कार्यक्रम के तारीख की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर करेगा।“
  • छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि बिहार बोर्ड (Bihar Board) कक्षा दसवीं (10th) का परिणाम 2022 biharboardonline.bihar.gov.in पर ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा, छात्र biharboardonline.com पर भी परिणाम की जांच कर सकेंगे। लेकिन वही मिली रिपोर्ट के मुताबिक परिणाम की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन में घोषित किए जाएंगे।

 

bseb result 4
बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने कंफर्म किया कक्षा 10th का रिजल्ट (Result) - आएये जानें क्या है पुरी जानकारी! 5
  • और मीडिया रिपोर्ट् के अनुसार, बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने सत्यापन प्रक्रिया शुरू कर दी है। हालांकि, बीएसईबी (BSEB) कक्षा दसवीं (10th) के टॉपर्स को अभी तक पटना कार्यालय नहीं बुलाया गया है। उन्हें कल या इसके बाद पटना कार्यालय बुलाए जाने की उम्मीद है। सत्यापन के बाद ही बीएसईबी (BSEB) मैट्रिक के परिणाम जारी किए जाएंगे। हालांकि 10वीं के छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करते रहें।

दोस्तों आज हमने आप को बिहार बोर्ड (Bihar Board) से संबंधित जानकारी दी है। और अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

X
Optimized by Optimole