HomeOther ArticleUPSESSB BHARTI 2022: टीजीटी, पीजीटी के 4500 से अधिक पदों पर भर्ती,...

UPSESSB BHARTI 2022: टीजीटी, पीजीटी के 4500 से अधिक पदों पर भर्ती, यहां करें चेक

- Advertisement -

UPSESSB BHARTI 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों और प्रधानाचार्यों की नियुक्ति के लिए कोई भी प्रक्रिया शुरू नहीं की जा रही है। अभ्यर्थी इन पदों पर भर्तियों के लिए सूचना का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक इन पदों पर भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की सूचना जारी नहीं की गई है। सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों और प्रधानाचार्यों के 4500 से अधिक पद खाली पड़े हुए हैं। अभ्यर्थियों लगातार प्रश्न उठा रहे हैं कि आखिर इन पदों पर भर्ती कब की जायेगी ?

टीजीटी और पीजीटी के पदों पर निकाली गईं थी भर्तियां :

- Advertisement -
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के 4163 पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया के लिए जुलाई में नोटोफिकेशक जारी किया गया था। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी के 3539 और पीजीटी के 624 पदों पर भर्तियां निकाली गई थी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पद के लिए जुलाई में नोटिफिकेशन जारी करने के बाद भी अब तक परीक्षा की तिथि जारी नहीं की गई है।
अभ्यर्थी यहां चेक करें परीक्षा शेड्यूल : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के 4163 पदों पर भर्ती का अभी तक परीक्षा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। अगर इन पदों पर भर्ती का परीक्षा शेड्यूल जारी किया जाता है, तो अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsessb.org पर जाकर चेक कर सकते हैं। जल्द ही इन पदों पर भर्ती का परीक्षा शेड्यूल जारी किया जा सकता है।

 इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया :

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के 4163 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए जल्द परीक्षा शेड्यूल जारी किया जा सकता है। टीजीटी के 3539 पदों पर लिखित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा।
1. कुल 500 अंकों का एक प्रश्न पत्र अभ्यर्थियों को दिया जाएगा।
2. इस परीक्षा में प्रश्न पत्र में कुल 125 प्रश्न होंगे, जो कि MCQ टाइप के होंगे।
3. प्रत्येक प्रश्न 4 नंबर का होगा।
4. लिखित परीक्षा में अंकों के आधार पर ही चयन प्रक्रिया पूर्ण होगी।

Name of Recruitment ( भर्ती का नाम ) : UPSESSB 

कुल पदों की सख्या ( Total Post ): 4163

पद का नाम ( Name of Post ): UPSESSB 

- Advertisement -

महत्त्पूर्ण तिथियाँ ( Important Dates )-  Coming soon

उम्र की सीमा ( Age Limit )- 18 To 30

न्यूनतम उम्र की सीमा ( Minimum Age ): 18

- Advertisement -

अधिकतम उम्र की सीमा ( Maximum Age ): 30

Apply Link:  लिंक

Official Notification: लिंक 

Official Website Link:  लिंक 

Join Our Telegram Channel Link:  लिंक 

आवेदन कैसे करे ( How to Apply ) !!

इस लेख में दिए गये आवेदन पत्र को आवेदन करने के लिए आपको उपर दिए गये लिंक्स का उपयोग करना है. आपको ऊपर अप्लाई करने के लिए लिंक दी गयी है जिन पर क्लिक करके आप ऑनलाइन फॉर्म भर सकते है साथ ही आप ऊपर दी गयी लिंक के माध्यम से ही नोटिफिकेशन की आधिकारिक ( Official Website ) वेबसाइट पर जा सकते है और वहा पर बताये गये सभी नियमों / रुलों का पालन करते हुए आप अपना आवेदन पत्र भर सकते है. साथ ही आपको आपने सभी महत्त्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स जैसे अपनी फोटो, अपने सभी प्रमाण पत्र , मार्कशीट  आधार कार्ड आदि अपने पास रखने है जिससे की आपको आवेदन करते समय कोई समस्या ना हो.

कुछ महत्त्वपूर्ण जानकारी –

यदि आप अपने काम की हर महत्त्वपूर्ण खबर को समय से जानना चाहते है तो आपको लगातार हमारी वेबसाइट विजिट करने चाहिए. हमारे इस वेबसाइट पर चाहे रोजगार से जुडी खबर हो या योजनाओं से सम्बंधित खबर हो या फिर शिक्षा से संबधित खबर हो आपको समय से मिलेगी. अगर आप चाहते है की हम जब भी कोई लेख लिखे और उसकी जानकारी आपको तुरंत मिले तो आप हमारे telegram चैनल को जरूर ज्वाइन करे.

सब्सक्राइब करे हमारा Youtube चैनल 

साथ ही हमने आपके लिए नीचे कुछ महत्त्वपूर्ण जानकारी से पूर्ण लिंक्स नीचे दिए है इन्हें भी जरूर देखे …..

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap