Sell 2rs Old Notes : अगर आपके पास है 2 रुपये का पुराना नोट तो यहां बेचें और कमाएं 5 लाख रुपये

Sell 2rs Old Notes : पुराने और दुर्लभ नोटों और सिक्कों के संग्रहकर्ता अपनी मुद्रा और नोटों को बेचकर लाखों करोड़ रुपये कमा रहे हैं। अगर आपके पास आपके कलेक्शन बॉक्स या वॉलेट में 2 रुपये का एक पुराना नोट पड़ा है, जिस पर 786 नंबर छपा हुआ है। तो आप भी इस नोट को बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। आप सभी उम्मीदवारों के लिए बता दें मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले महीने ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने 2 रुपये की डिमांड काफी बढ़ गई है, जिससे कई उम्मीदवार ऐसे हैं जो पुराने 2 रुपये को खरीदने को तैयार हैं. लाखों रुपए के नोट।

सभी उम्मीदवार जिनके पास पुरानी और दुर्लभ 2 करेंसी है, तो आपको बस इतना करना है कि OLX, Quikr जैसे ऑनलाइन क्लासिफाइड प्लेटफॉर्म पर जाकर इस नोट की एक अच्छी तस्वीर क्लिक करके अपलोड करनी है। इतना काम करने के बाद ही घर बैठे 2 रुपये का एक पुराना नोट आपको लाखों रुपये दिला सकता है. तो आइए जानते हैं ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 2 रुपये के नोट की बिक्री कैसे करें।

दो रुपये के पुराने नोट बेचो

हमारे देश में कई उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्हें पुराने नोट और सिक्के जमा करने का बहुत शौक है, लेकिन आपका यह शौक आपको घर बैठे लाखों रुपये दिला सकता है, क्योंकि हमारे देश और विदेश में कई ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं, जो दुर्लभ और ऐतिहासिक बिकते हैं. मुद्राओं। सभी उम्मीदवारों के लिए लाखों करोड़ के नोट खरीदने की सुविधा प्रदान की जा रही है। सभी उम्मीदवारों के लिए हम आपको बता दें कि हमारे देश में ऐतिहासिक नोटों और ऐतिहासिक नोटों की कीमत काफी बढ़ गई है।

जिससे अगर आपके पास भी कोई पुराना ₹2 का नोट पड़ा है जिस पर 786 अंक छपे हैं और उस पर आरबीआई गवर्नर श्री मनमोहन सिंह जी के हस्ताक्षर हैं तो आपको इस नोट के बदले 5 लाख दिए जा सकते हैं। बस इस नोट को बेचने के लिए आपको OLX, Quikr जैसे ऑनलाइन क्लासिफाइड प्लेटफॉर्म पर जाकर 2 रुपए के नोट की तस्वीर क्लिक कर अपलोड करनी होगी। सिर्फ इस काम को करके आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Sahara India News Today : सहारा के निवेशकों के लिए खुशखबरी, इन लोगों ने निकाले पैसे,

2 रुपये के नोट की क्या खासियत होनी चाहिए?

आप सभी उम्मीदवारों के लिए बता दें कि आपके पास जो ऐतिहासिक और दुर्लभ नोट या सिक्का है, उसके लिए आपको एक ही कीमत का भुगतान किया जाएगा। क्योंकि कई ऐसी विदेशी कंपनियाँ हैं जो पुरानी और ऐतिहासिक मुद्राएँ खरीद कर बाहर संग्रहालयों में बेचती हैं, जिसके बदले में वे आपको लाखों रुपये देती हैं।

तो अगर आपके पास भी पुराना ₹2 का नोट है जो आरबीआई द्वारा 1994, 1995, 1997 या 2000 में सर्कुलेशन में जारी किया गया था और इस नोट पर 786 नंबर छपे हैं और इस नोट पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर श्री मनमोहन सिंह जी के हस्ताक्षर भी हैं तो आप इस नोट के बदले ₹500000 दिए जाएं। जितने भी कैंडिडेट्स जिनके ₹2 के नोट में ये सारी खूबियां हैं भाई वो सभी जल्द से जल्द इस नोट को बेचकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

पुराने ₹2 के नोटों के बदले लाखों रुपए मिल सकते हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए मिली जानकारी के मुताबिक दिसंबर के महीने में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने ₹2 की डिमांड काफी बढ़ गई है, जिसके चलते कई कैंडिडेट्स हैं जो सभी कैंडिडेट्स को लाखों रुपये के बदले में ऑफर कर रहे हैं. ऐतिहासिक और दुर्लभ ₹2 के नोट। हुह।

ऐसे में अगर आपके पास ₹2 की ऐतिहासिक मुद्रा है जिस पर 786 अंक दर्ज हैं और उस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर हैं तो आपको इस नोट के बदले ₹500000 तक दिए जा सकते हैं। क्योंकि पिछले महीने ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ₹500000 तक के उम्मीदवारों के लिए ₹2 के पुराने नोट की कीमत उपलब्ध कराई गई है। इसलिए आप भी इस नोट को चलने से पहले बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

ई-बे पर पुराने 2 रुपए के नोट कैसे बेचें?

  • इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आपको निर्धारित आधिकारिक पोर्टल www.ebay.com पर जाना होगा।
  • ऑफिसियल पोर्टल पर जाने के बाद आप सभी के सामने होम पेज प्रदर्शित होगा।
  • होम पेज पर सभी उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन का काम पूरा करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद आपको आईडी और पासवर्ड की मदद से सेलर के तौर पर अकाउंट बनाना होगा।
  • अकाउंट बन जाने के बाद आपको ₹2 के पुराने नोट के दोनों साइड की तस्वीर क्लिक करके अपलोड करनी है।
  • फोटो अपलोड करने के बाद जो उम्मीदवार इस नोट को खरीदने के इच्छुक हैं वे स्वयं आपसे संपर्क करेंगे।

₹2 के पुराने नोट बेचने की आधिकारिक वेबसाइट कौन सी है?

आधिकारिक वेबसाइट:- www.ebay.com

पुराने नोट और सिक्कों की क्वालिटी कैसी होनी चाहिए?

नोट/सिक्के की गुणवत्ता:- पुराना, प्राचीन और अनोखा।

X
Optimized by Optimole