HomeOther ArticleSchool Holiday chuti 2023 : स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश जारी! इतने...

School Holiday chuti 2023 : स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश जारी! इतने दिन स्कूल बंद रहेंगे

- Advertisement -

School Holiday Chuti 2023 : स्कूल की छुट्टियों का सभी छात्रों को बेसब्री से इंतजार रहता है, क्योंकि छुट्टियों के दौरान सभी छात्र घर पर रहकर या कहीं जाने के लिए हवाई जहाज बनाकर खूब एन्जॉय कर सकते हैं, लेकिन क्या आप सभी छात्रों को पता है कि सभी स्कूल और कॉलेज के द्वारा आयोजित किया जाता है। भारत सरकार। अन्य संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है, जिसके तहत आपको 15 जनवरी 2023 तक छुट्टी दी जा सकती है।

आज हमारे सामने कई ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं, जिन पर यह खबर तेजी से वायरल हो रही है कि भारत सरकार द्वारा सभी स्कूल और कॉलेज संस्थानों को 15 जनवरी, 2023 तक बंद करने का फैसला लिया गया है, लेकिन यह सच नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह बात वर्तमान में केवल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रसारित की जा रही है सरकार द्वारा ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है, हालांकि कोविड-19 की गंभीर स्थिति को देखते हुए इस निर्णय को लागू करने के लिए सरकार द्वारा केवल एक नोटिस जारी किया गया है, इसलिए सभी उम्मीदवार जो स्कूल अवकाश के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं 2023 वे सभी इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

- Advertisement -
www.advanceeducationpoint.com 40
School Holiday chuti 2023

School Holiday Chuti 2023

जनवरी 2023 की शुरुआत के साथ ही हमारे देश में बढ़ती ठंड और शीत लहर के कारण भारत के कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज संस्थानों को 7 जनवरी तक बंद करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन आज हमारे बीच कई ऐसे सोशल मीडिया हैं जो कि 15 जनवरी 2023 तक संस्थानों को बंद करने की पुष्टि की जाती है। सभी छात्रों को बता दें कि यह खबर केवल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से फैलाई जा रही है, भारत सरकार द्वारा अभी तक ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

हालांकि कोविड-19 की गंभीर स्थिति बढ़ती जा रही है, जिससे भारत सरकार 15 जनवरी 2023 तक छुट्टी की पुष्टि कर सकती है, लेकिन अभी तक इस फैसले पर कोई जानकारी नहीं दी गई है. अभी केंद्र सरकार द्वारा केवल निजी और सरकारी स्कूल संस्थानों के समय में बदलाव किया गया है, जो 9:30 के बाद निर्धारित किया गया है, लेकिन बढ़ते कोविड-19 के कारण, भारत सरकार जल्द ही स्कूल अवकाश 2023 प्रदान कर सकती है।

UP Board Time Table New List 2023 : 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा इस दिन से शुरू, 

15 जनवरी 2023 तक स्कूलों में छुट्टी की खबर

मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत के कई राज्यों में शीतलहर और शीत लहर का प्रकोप बढ़ गया है, जिसके कारण सभी छात्रों का सुबह स्कूल जाना संभव नहीं है, इसीलिए स्कूल का समय निर्धारित है. कई राज्यों में राज्य सरकारों द्वारा बदल दिया गया है। किया गया है और विद्यालयों में 5 जनवरी या 7 जनवरी तक अवकाश प्रदान किया गया है।

लेकिन कई सोशल मीडिया के माध्यम से यह खबर फैलाई जा रही है कि केंद्र सरकार द्वारा 15 जनवरी 2023 तक सभी निजी और सरकारी संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है, इसलिए सभी छात्रों के लिए केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई भी जानकारी बताएं। हालांकि, बढ़ते कोविड-19 के चलते सरकार जल्द ही स्कूल और कॉलेज संस्थानों को बंद करने का फैसला ले सकती है.

- Advertisement -

स्कूल की छुट्टी 2023 ताजा खबर

निजी और सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले सभी छात्रों के लिए हम आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा कभी भी बिना वजह छुट्टी नहीं दी जाती है। राज्यों में ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा था, जिसके चलते स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्र सरकार की बैठक के मुताबिक सभी छात्रों को 7 जनवरी, 2023 तक की छुट्टियां दे दी गईं.

लेकिन केंद्र सरकार द्वारा 15 जनवरी 2023 तक छुट्टियां देने का कोई फैसला नहीं लिया गया है, हालांकि हमारे देश में कोविड-19 का प्रकोप बढ़ रहा है, जिसको लेकर केंद्र सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक चल रही है. इस बैठक के बाद स्कूल और कॉलेज संस्थानों को बंद करने का फैसला सभी छात्रों के सामने आ जाएगा, जिसके बाद आपको इस लेख में पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी।

स्कूल अवकाश सूची 2023

२६ जनवरी गणतंत्र दिवस
५ फरवरी मुहम्मद हजरत अली का जन्मदिन
१८ फरवरी महाशिवरात्रि
७ मार्च होली का दहन
८ मार्च होली
३० मार्च राम नवमी
४ अप्रेल महावीर जयंती
7 अप्रैलगुड फ्राइडे
14 अप्रैलडॉ भीमराव अंबेडकर जयंती
22 अप्रैलमीठी ईद
मई 5बुद्ध पूर्णिमा
29 जूनबकरीद
29 जुलाईमुहर्रम
15 अगस्तस्वतंत्रता दिवस
31 अगस्तरक्षाबंधन

स्कूल अवकाश 2023 कब तक प्रदान किया जा रहा है?

- Advertisement -

भारत सरकार द्वारा स्कूल अवकाश 2023 जारी करने की अभी तक कोई तिथि निश्चित नहीं की गई है।

भारत सरकार द्वारा ठंड के कारण स्कूल अवकाश 2023 कब तक प्रदान किया जा रहा है ?

बढ़ती ठंड के कारण भारत सरकार द्वारा स्कूल और कॉलेज संस्थानों को 7 जनवरी 2023 तक बंद करने का निर्णय लिया गया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap