SATNA FOR NEWS : गेहूँ में रेत ,और मिट्टी मिलाने का मामला आया सामने खाद्य विभाग ने 6 कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज कराई FIR

SATNA FOR NEWS : रामपुर बघेलान स्थित वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन के शाखा प्रबंधक सुरेश शर्मा ने गेहूं की पैकिंग में वजन बढ़ाने के लिए बालू, कंकरीट और मिट्टी मिलाने पर 6 लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई है.

www.advanceeducationpoint.com 96
SATNA FOR NEWS

गोदाम में रखे सरकारी गेहूं में मिट्टी, धूल और बालू मिलाने का वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने आज सख्त कार्रवाई की है. पुलिस ने सैंपलों की जांच के बाद अधिकारियों के खिलाफ मिलावट व धोखाधड़ी और सरकार की छवि खराब करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है.

साइलो बैग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, रामपुर बघेलान, सतना द्वारा खाद्यान्न की बोरियों में गेहूं के साथ मिट्टी की मिलावट के मामले में भण्डारण निगम ने खाद्य विभाग की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी है. रामपुर बघेलान स्थित वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन के शाखा प्रबंधक सुरेश शर्मा ने गेहूं की पैकिंग में वजन बढ़ाने के लिए बालू, कंकरीट और मिट्टी मिलाने पर 6 लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई है.

6 कर्मचारियों के खिलाफ होई FIR

आरोपियों में साइलो बाग इंडिया रामपुर बघेलान के शाखा प्रबंधक ज्योति प्रसाद, आयुष कुमार पांडेय, महेश नामदेव, रामपुर बघेलान के गिरीश पांडेय, बाबूपुर सतना के ज्ञानेंद्र कुशवाहा और पुष्पेंद्र पांडेय शामिल हैं. इन 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और सरकार की छवि खराब करने की कोशिश के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

खाद के विभाग ने कराई जाँच

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सरकारी गेहूं की पैकिंग का वजन बढ़ाने के लिए बालू, कंकरीट और मिट्टी मिलाने से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. खाद्य विभाग के संज्ञान में आने के बाद वायरल वीडियो की जांच के लिए राजस्व, खाद्य, नागरिक आपूर्ति निगम, मध्य प्रदेश भण्डारण एवं रसद निगम और भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों की एक संयुक्त टीम गठित की गई.

अदिकारियों ने सेम्पलो की जाँच

मामले में भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों द्वारा 16 नमूने (बोरों में पैक करके रखे गए गेहूं के स्टॉक के परिधीय नमूने) एकत्र किए गए थे, जिसके आधार पर नामजद व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

MP News Today : प्रदेश के कलेक्टर्स, कमिश्नर और आईपीएस(IPS) की बैठक में खुश दिखे
X
Optimized by Optimole