HomeएजुकेशनJeevan Parichayसैम करन का जीवन परिचय | Sam Curran Biography in Hindi -...

सैम करन का जीवन परिचय | Sam Curran Biography in Hindi – Salary, Family, Girlfriend

- Advertisement -

Sam Curran Biography in Hindi: इंग्लेंड के आलराउंडर सेम कारण का जीवन परिचय इन दिनों हर क्रिकेट फैन्स जानना चाहते है, क्योंकि आई पी एल 2023 की नीलामी की वजह से सेम करन खूब सुर्ख़ियों में चल रहे है. इस ओक्शन के दौरान उन्हें खरीदने के लिए टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है.

सेम करन को पंजाब किंग्स ( Punjab Kings ) की फ्रेंचाइजी ने 18 करोड़ 50 लाख रूपये की मोती रकम में खरीदा है. सेम करन को खरीदने के लिए मुंबई इंडियन्स , रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर , चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी के बीच टक्कर देखने को मिला है, लेकिन अंत में पंजाब ने 18 करोड़ की मोटी रकम में सेम करन को अपने साथ जोड़ लिया है.

- Advertisement -

चलिए जानते है सेम करन का जीवन परिचय …….

सेम करन का जीवन परिचय [ Sam Curran Biography in Hindi ]

Nameसेम करन
Date of Birth03 जून 1998
Birth PalaceNorthampton
Age24 Years
NationalityBritish
Height5.9 Feet
Weight65 Kilogram
ProfessionCricketer ( All Rounder )
Betting Styleबाये हाथ से बल्लेबाजी
Bowling Styleबाए हाथ से तेज गेंदबाजी
Fatherकेविन करन
Motherसराह करन
Marital StatusSingle
GirlfriendUnkown

सेम करन कौन है? Who is Sam Curran?

सेम करन इंग्लैण्ड क्रिकेट टीम का एक युवा आलराउंडर खिलाडी है जो अपने बाये हाथ से बल्लेबाजी और बाये हाथ से तेज गेंदबाजी करता है. सेम करन इंग्लेंड के सबसे बेहतरीन आलराउंडर में से एक है, क्योंकि उन्होंने अपने देश के लिए बहुत सरे मैंचों में बहुत अच्छी बल्लेबाजी एव गेंदबाजी की है. इसी वजह से आईपीएल 2023 की नीलामी के दौरान उन्हें मोटी रकम में खरीदा गया है, क्योंकि हर किसी को सेम करन की काबिलियत के बारे में अच्छी तरह से जानकारी है.

सेम करन का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

सेम करन इंग्लेंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट के नीतों फोर्मेंट में अपना डेब्यू कर चुके है, उस दौरान उन्होंने सभी प्रारूप में अपना जलवा दिखा चुके है. सेम करन इंग्लेंड के लिए अब तक 24 टेस्ट , 18 वनडे तथा 30 टी20 मैच खेल चुके है. उस दौरान सेम करन गेंद और बल्ले दोनों से अपना जलवा दिखाते नजर आये है. इसी वजह से आज के समय में उन्हें एक बेहतरीन आलराउंडर माना जाता है. और उन्हें हाई रेट में खरीदा गया है.

सेम करन का आईपीएल का करियर

सेम करन पहले भी आईपी एल में धमाल मचा चुके है. इस लीग में उनकी शुरुआत पंजाब किंग्स के साथ हुई थी, उसके बाद वो चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे है, लेकिन एक बार फिर से सेम करन पंजाब किंग्स के साथ जुड़ रहे है. इस लीग में करन 32 मैंचो की 31 परियों के दौरान बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते नजर आयेंगे.

- Advertisement -
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap