REET Main Exam : रीट प्रथम और द्वितीय स्तर की मुख्य परीक्षा इसी दिन से शुरू होगी

REET Main Exam : आरईईटी मुख्य परीक्षा की तारीख तय कर दी गई है, जिसके तहत आवेदन करने वाले छात्रों के लिए यह महत्वपूर्ण सूचना होने वाली है। आरईईटी मुख्य परीक्षा 45000 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है जिसमें छात्रों द्वारा ऑनलाइन आवेदन किए गए हैं अब छात्र परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे थे जिसमें आधिकारिक वेबसाइट द्वारा सूचना जारी की गई है जिसके आधार पर छात्रों के लिए परीक्षा तिथि निर्धारित की गई है, सभी छात्रों की परीक्षाएं 25 से 28 फरवरी 2023 तक आयोजित की जाने वाली हैं, जिसमें छात्र विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जाकर कंप्यूटर आधारित परीक्षा संपन्न करा सकते हैं.

आरईईटी मुख्य परीक्षा तिथि 2022

राज्य स्तर पर परीक्षा का आयोजन किया जाता है जिसमें हर साल लाखों छात्र आवेदन करते हैं और आवेदन करने के बाद नियुक्ति का अवसर ले पाते हैं यदि आपने भी आवेदन किया था और परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे थे तो सभी छात्रों की परीक्षा तिथि। का विवरण जिसमें छात्र पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जिन छात्रों को आरईईटी परीक्षा तिथि के बारे में पता चल गया है, उनके लिए हमारे लेख पर परीक्षा तिथि से संबंधित पूरी जानकारी प्रदान की जा रही है, जिसे आप लेख पर बने रहकर प्राप्त कर सकेंगे।

आरईईटी अधिसूचना 2022

हाल ही में अधिसूचना प्रकाशित हुई है जिसके तहत छात्रों ने आवेदन किया है, 45000 रिक्तियों को पूरा करने के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी की गई थी। वे छात्र जो आवेदन पूरा करने में सक्षम हैं, उन्हें परीक्षा तिथि विवरण प्राप्त करने की आवश्यकता है। छात्रों के लिए परीक्षा तिथि की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट द्वारा प्रकाशित अधिसूचना जारी की गई है, जिसमें छात्र 25 से 28 फरवरी 2023 तक अपनी परीक्षा पूरी कर सकेंगे।

UP TGT PGT Admit Card 2022 : इस दिन से शुरू होगी परीक्षा

आरईईटी परीक्षा तिथि 2022

आवेदन जमा करने वाले सभी छात्रों को परीक्षा तिथि विवरण प्राप्त करना आवश्यक है जो ऑनलाइन माध्यम से उपलब्ध कराया गया है। जिसके तहत छात्र 25 फरवरी से 28 फरवरी 2023 तक आयोजित होने वाले परीक्षा केंद्र पर जाकर अपनी परीक्षा पूरी कर सकते हैं। छात्रों को परीक्षा तिथि का विवरण मिल गया है अब वे बहुत जल्द प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। और केंद्र पर जाकर अपनी परीक्षा पूरी कर सकेंगे।

आरईईटी परीक्षा की चयन प्रक्रिया

यह भर्ती प्रक्रिया छात्रों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जाती है जिसमें ऑनलाइन आवेदन पूर्ण हो चुके हैं अब छात्र लिखित परीक्षा दे सकते हैं। लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी, जिसमें छात्रों को नियुक्ति का मौका मिलेगा।

  • ऑनलाइन आवेदन
  • लिखित परीक्षा
  • योग्यता सूची

आरईईटी 2022 एडमिट कार्ड

आवेदन करने वाले छात्र अपना प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं, इसमें छात्रों को आवेदन पत्र की मदद लेनी होगी। आवेदन पत्र में छात्रों के आवेदन संख्या और जन्म तिथि का विवरण होता है, जिसके माध्यम से आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं, जिसमें आपके लिए परीक्षा तिथि की जानकारी प्राप्त होगी और आप इसका उपयोग कर सकते हैं परीक्षा केंद्र पर हॉल टिकट के रूप में। कर सकते हैं और अपनी परीक्षा पूरी कर सकते हैं।

Patwari Bharti 2023 : पटवारी के पदों पर बंपर भर्ती, ऑनलाइन फॉर्म भरें

आरईईटी 2022 परिणाम

परीक्षा के बाद परिणाम जारी किया जाता है जिसमें आप सभी छात्रों का रीट परीक्षा परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, आपको पहले परीक्षा में शामिल होना होगा, जिसके बाद 1 महीने के बाद आपका परिणाम उपलब्ध होगा, जिसमें आप अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं आधिकारिक वेबसाइट का लिंक। कर सकते हैं परिणाम डाउनलोड करने के लिए आपको उस आवेदन पत्र की मदद लेनी होगी जो आपके लिए आवेदन के समय प्राप्त हुआ था।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

यह राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट है
www.rsmssb.gov.in

REET परीक्षा कब आयोजित की जा रही है?

उत्तर. आरईईटी परीक्षा 25 से 28 फरवरी 2023 तक राज्य के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap