भारतीय रेलवे [Indian Railway] ग्रुप डी [Group D] भर्ती परीक्षा पर अपडेट जारी किया नोटिस

RRB Group D Exam Date

भारतीय रेलवे [Indian Railway] द्वारा नोटिस जारी ग्रुप डी [Group D] भर्ती प्रक्रिया के नोटिफिकेशन को लेकर बहुत बड़ी खबर है। तथा भारतीय रेलवे ग्रुप डी [Indian Railway Group D] के लिए उम्मीदवारों ने आवेदन किए थे। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किए थे उनके लिए बड़ी खबर, परीक्षा को लेकर भारतीय रेलवे [Indian Railway] में यह देखते हुए की उम्मीदवारों ने बहुत समय से उम्मीद लगा कर बैठे थे। कि पेपर कब होगा अब ग्रुप डी की परीक्षा फरवरी महीने में होली है और करोड़ों अभ्यार्थी इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले हैं। रेलवे बोर्ड [ Railway Board] द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को लेकर हर किसी के मन में चिंता का माहौल बना रहता है। क्योंकि यह बड़ी चर्चित भर्ती रही है। जो तमाम प्रकार के विवादों का हिस्सा भी बनी है रेलवे बोर्ड [Railway Board] ने इस भर्ती का नोटिफिकेशन 2019 में जारी कर दिया था। लेकिन तमाम प्रकार की समस्याओं को चलते हुए इस पर परीक्षा को लगातार ताला जा रहा था। लेकिन अब उम्मीदवारों के लिए खुशी की खबर आई है। इस परीक्षा को कराने के लिए रेलवे बोर्ड ने फरवरी माह में एग्जाम कराना है।

इसे भी पढ़ेMBOSE मेघालय बोर्ड HSSLC, SSCL परीक्षा का time table जारी…

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा को लेकर अपडेट

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा को लेकर लाखों मी द्वार बहुत चिंतित थे। और उन्हें सबसे बड़ी चिंता थी कि की रेलवे ग्रुप डी [Railway Group D] की परीक्षा सकुशल संपन्न हो पाएगी या नहीं क्योंकि एक बार फिर कोरोनावायरस [ Covid-19] का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन कोरोनावायरस [Covid-19] दे रेलवे बोर्ड [Railway Board] ने एक नोटिस जारी कर दिया है। और इस नोटिस में मुख्य रूप से अपडेट खबर यह है। कि परीक्षा तभी आयोजित हो जाएगी जब हालात बेहतर रहेंगे आपको बता दें कि पहले भी कोरोनावायरस [Covid-19] के चलते रेलवे ग्रुप डी [Railway Group D] की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इसमें कोई भी आश्चर्य की बात नहीं होगी। यह परीक्षा एक बार फिर से कोरोनावायरस [covid-19] के चलते रद्द हो जाए और आपको बता देगी ताजा अपडेट के अनुसार रेलवे बोर्ड [Railway Board] परीक्षा केंद्रों और कोरोनावायरस [Covid-19] से सुरक्षा के मापदंडों पर कार्य कर रहा है।

इसे भी पढ़ेएमपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं के सभी छात्र प्री-बोर्ड परीक्षा अब घर बैठ कर दे सकेंगे

रेलवे ग्रुप डी [Railway Group D] परीक्षा को लेकर संभावनाएं

रेलवे ग्रुप डी [Railway Group D] की परीक्षा को लेकर सबसे बड़ी चिंता इस बात की है। कि अगर कोरोनावायरस [Covid-19] का खतरा लगातार इसी तरह बढ़ता रहा तो यह परीक्षा फिर रद्द हो जाएगी। और इसे फिर से एक नई दिनांक [Date] के साथ आगे बढ़ा दिया जाएगा। लेकिन उम्मीदवारों को बता देगी रेलवे ग्रुप डी [Railway Group D] की परीक्षा के अभी रद्द होने के बहुत कम चांस है। लेकिन अगर हालात ज्यादा बिगड़ गए तो रेलवे ग्रुप डी [Railway Group D] की परीक्षा को फिर से रद्द कर दिया जाएगा ।

रेलवे भर्ती बोर्ड [Railway Board ]समस्या का समाधान


सभी उम्मीदवारों को रेलवे ग्रुप डी [Railway Group D] की परीक्षा को लेकर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि रेलवे भर्ती बोर्ड [Railway Board] ने सभी उम्मीदवारों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा कराने में अहम फैसले करने की तैयारी की है जिससे कि छात्रों को भी कोई नुकसान ना हो तथा सभी उम्मीदवारों को बता दें कि रेलवे बोर्ड की नई अपडेट के पाने के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़ सकते हैं और आपको नई जानकारी मिलती रहेगी।

917744 east coast railway 1

इसे भी पढ़ेBSF[सीमा सुरक्षा बल] में 2700 से अधिक कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Leave a Comment