मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) : मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, आइए जाने खुशखबरी

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) से संबंधित विद्यार्थी है। तो कृपया करके इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बहुत बड़ी खुशखबरी देने वाले हैं। और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

mpbse 1
मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) : मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, आइए जाने खुशखबरी 4

मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) में कक्षा 10वीं और बारहवीं के विद्यार्थियों को बड़ी खबर देने वाले हैं। क्योंकि अब जानिए कैसे होगा कॉपियों का मूल्यांकन, मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh ) में कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू कर दी गई है। बोर्ड परीक्षा शुरू होने के साथ ही मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट भी जल्द घोषित करने की तैयारियों में जुट हुआ है।

Read More..रेलवे NTPC CBT 2 सामान्य ज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न प्रैक्टिस सेट 18

मध्यप्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा  शुरू कर दी गई है। बोर्ड ( board) परीक्षा शुरू होने के साथ ही मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) रिजल्ट भी जल्द घोषित करने की तैयारियों मैं सोच रहा है।  माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 30 हजार शिक्षकों की टीम तैयार की गई है। जो कॉपियों का मूल्यांकन करेंगे,और माना जा रहा है। कि मूल्यांकन परीक्षा खत्म होने के साथ ही शुरू कर दिया जाएगा।

मार्च के पहले ही सप्ताह में होगा मूल्यांकन

सभी छात्रों को बता दें की हमारी जानकारी के मुताबिक मूल्यांकन मार्च के पहले सप्ताह से शुरू कर दिया जाएगा। और इसके साथ ही इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा मूल्यांकन केंद्रों पर मोबाइल फोन को अंदर ले जाना सख्त मना किया गया है। वहीं इस दौरान मूल्यांकन केंद्रों पर धारा 144 लागू रहेगी।

शिक्षक कॉपी चेक करेगें

मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) द्वारा कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में प्रदेशभर के करीब 30 हजार शिक्षक कॉपियों की जांच करेंगे। इस दौरान 18 लाख छात्रों की एक करोड़ कॉपियों की जांच की जाएगी। साथ ही उसका मूल्यांकन कर अंक ऑनलाइन माध्यम से माध्यमिक शिक्षा मंडल को सौंपे जाएंगे।

Read More ….. Railway Group D परीक्षा भौतिक और रसायन विज्ञान के प्रैक्टिस सेट 26

download 10
मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) : मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, आइए जाने खुशखबरी 5

1 दिन में अधिकतम 45 कॉपी चेक

जा सभी विद्यार्थियों को बता दें कि जानकारी के मुताबिक मूल्यांकन कार्य सुबह 9:30 बजे से शुरू हो जाएगा और 1 दिन में शिक्षक न्यूनतम 30 और अधिकतम 45 कॉपियों की जांच करेंगे।इसके साथ ही मूल्यांकन केंद्र के अंदर प्रवेश करने के बाद शिक्षक को बाहर जाने नहीं दिया जाएगा।

दोस्तों आज हमने आपको मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) से संबंधित कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को बहुत अच्छी खबर दी है अगर आप भी मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) से संबंधित विद्यार्थी है। तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

Read More……

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

प्रिय साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!!!

X
Optimized by Optimole