HomeOther ArticleLPG Gas Cylinder New Rate 2023 : गैस सिलेंडर के दाम बढ़े,...

LPG Gas Cylinder New Rate 2023 : गैस सिलेंडर के दाम बढ़े, अब इतना महंगा होगा गैस सिलेंडर, देखें नई दरें

- Advertisement -

LPG Gas Cylinder New Rate 2023 : तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) ब्यूटेन और प्रोपेन से बनी होती है और इसका उपयोग आज के समय में मुख्य रूप से खाना पकाने के लिए किया जाता है। एलपीजी गैस सिलेंडर यूजर्स के लिए आइए जानते हैं तेल विपणन कंपनियों द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें। इसे हर महीने रिवाइज किया जाता है। सभी एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को नए गैस सिलेंडर की कीमतों के बारे में जानकारी होना जरूरी है।

क्योंकि इससे आम आदमी का जीवन भी प्रभावित होता है तो आप सभी उपभोक्ताओं के लिए बता दें कि तेल विपणन कंपनियों द्वारा 1 जनवरी 2023 को नए साल के मौके पर ही एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम तय कर दिए गए हैं। इन कीमतों का निर्धारण। 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने के लिए अब आपको अपनी जेब से ₹25 और खर्च करने होंगे क्योंकि भारत के राज्यों में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में ₹25 की बढ़ोतरी की गई है।

- Advertisement -
www.advanceeducationpoint.com 46
LPG Gas Cylinder New Rate 2023

LPG Gas Cylinder New Rate 2023

महीने की शुरूआती तारीख को तेल विपणन कंपनियों द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में संशोधन किया जाता है और इस बार नया साल शुरू हो गया है और सभी एलपीजी गैस सिलेंडर उपयोगकर्ता एलपीजी गैस सिलेंडर की नई दर के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं। . तो हम आप सभी को बता दें कि इस बार तेल विपणन कंपनियों ने सभी एलपीजी गैस सिलेंडर यूजर्स के लिए एक बड़ी चौंकाने वाली खबर पेश की है।

लेकिन इस बार ऐसा नहीं है, इस बार 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में ₹25 की बढ़ोतरी की गई है। अब भारत के सभी राज्यों में नई कीमतें तय होने के बाद खरीदने के लिए ₹25 और चुकाने होंगे। वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर। एलपीजी गैस सिलिंडर रेट लागू होने के बाद देश की राजधानी दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलिंडर की कीमत 1769 रुपये, मुंबई में 1721 रुपये, कोलकाता में 1870 रुपये और चेन्नई में 1917 रुपये हो गई है.

कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा

सभी मार्केटिंग कंपनियों द्वारा 1 जनवरी 2023 से एलपीजी गैस सिलेंडर की नई कीमतें तय कर दी गई हैं। इन कीमतों के तय होने के बाद ही इस बार कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में ₹25 की बढ़ोतरी की गई है। अब भारत के सभी राज्यों में . 19 किलो का कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने के लिए आपको अपनी जेब से ₹25 और गंवाने होंगे।

हालांकि इस खबर में राहत की खबर यह है कि घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम अभी भी स्थिर हैं. आज से दिल्ली, मुंबई से सिलेंडर खरीदना महंगा हो गया है. पटना तक सभी शहरों में गैस के दाम बढ़ा दिए गए हैं.

- Advertisement -
PM Awas Yojana New List 2023 : पीएम आवास योजना की नई लिस्ट जारी,

कौन सा सिलेंडर हुआ महंगा?

अगर तेल विपणन कंपनियों की बात करें तो 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार पांच महीने से कटौती की जा रही थी. 115.50 की कटौती हुई थी लेकिन इस बार एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दाम तय किए गए हैं.

जिसके बाद अब 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में ₹25 की बढ़ोतरी की गई है। भारत के सभी राज्यों में एलपीजी गैस सिलेंडर की नई कीमतें तय कर दी गई हैं, जिसके बाद अब आपको 19 किलो का एलपीजी गैस सिलेंडर कितने दिनों में खरीदना होगा। आपकी जेब। 25 रुपये से अधिक।

कमर्शियल सिलेंडर रेट

दिल्ली1769
मुंबई1721
कोलकाता1870
चेन्नई1917

पिछले एक साल में सिलेंडर 153.5 रुपये महंगा हुआ है

तेल विपणन कंपनियों द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें तय करने के बाद राहत की खबर यह आई है कि अगर 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो इस बार घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसलिए इन कीमतों में 6 जुलाई 2022 को बदलाव किया गया, जिसमें घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में ₹50 तक की बढ़ोतरी की गई। अगर पिछले एक साल की बात करें तो 14.2 किलो के घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में पिछले 1 साल से 153.5 रुपये की बढ़ोतरी की जा चुकी है.

- Advertisement -

घरेलू सिलेंडर के रेट

दिल्ली10531
मुंबई1052.5
कोलकाता1079
चेन्नई1068.5

एलपीजी गैस सिलेंडर की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

एलपीजी गैस सिलेंडर की आधिकारिक वेबसाइट है – https://iocl.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap