JAC Board Practical Exams Date 2022: आखिर कब होगी झारखंड बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं, जाने तिथि

JAC Board Practical Exams Date 2022: नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए झारखंड बोर्ड से जुड़े महत्वपूर्ण खबर लेकर उपस्थित हुए हैं। इस खबर के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि झारखंड बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं कब से शुरू हो सकती है और इससे जुड़ी सभी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिल जाएंगे। जानने के लिए बने रहे अंत तक…

exam admit card 660 250120024508 270820044033 200321064319 1

जैसा कि आप जानते हैं झारखंड बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा दो चरणों में होनी थी और जिसका पहला चरण की परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित कराई जानी थी लेकिन कोविड-19 तथा अन्य कारणों के चलते उस परीक्षा की तिथि को बढ़ाकर 2022 में कर दिया गया था। लेकिन इसके पश्चात शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने निर्णय लिया कि इंटर परीक्षा और मेरिट परीक्षा दो चरणों में न करा कर एक ही चरण में आयोजित कराई जाए।

यह भी पढ़ेंMP Board class 10th Maths Paper Solution 2022: कक्षा दसवीं गणित पेपर हल, अभी देखे

कब होंगी झारखंड बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षाएं JAC Board Practical Exams Date 2022

झारखंड की मैट्रिक परीक्षा 80 अंक की होगी और प्रैक्टिकल परीक्षा 20 अंक की होगी। आप प्रैक्टिकल परीक्षा में अच्छी तैयारी कर पूरे 20 अंक प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दें प्रैक्टिकल परीक्षाएं आपके स्कूल में ही ले जाएंगे इसके लिए आपको किसी अन्य स्कूल या किसी केंद्र पर नहीं जाना होगा। मार्च के पहले सप्ताह में प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित कराए जाएंगे।

कैसा होगा परीक्षा पैटर्न JAC Board Practical Exams Date 2022

झारखंड बोर्ड की परीक्षाओं के दोनों चरणों की परीक्षा एक साथ ही आयोजित कराई जाएंगी पहले चरण की परीक्षा में वस्तुनिष्ट प्रश्न पूछे जाएंगे जिसके उत्तर लिखने के लिए आपको ओएमआर शीट दी जाएगी दूसरे चरण की परीक्षा में विषयनिष्ट प्रश्न पूछे जाएंगे जिसके उत्तर आप उत्तर पुस्तिका में लिख कर देने होंगे। यह दोनों चरणों की परीक्षाएं एक ही दिन दो पारियों में आयोजित कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ेंCBSE Class 12th Result 2022: जल्द ही जारी होगा सीबीएसई कक्षा 12वीं का परिणाम

केवल डेढ़ घंटे का ही मिलेगा समय JAC Board Practical Exams Date 2022

झारखंड बोर्ड परीक्षा में आपको केवल डेढ़ घंटे का सीन समय मिलेगा। पहले चरण की परीक्षा में भी डेढ घंटे का समय मिलेगा और दूसरे चरण की परीक्षा में भी डेढ़ घंटे का समय मिलेगा। हालांकि वस्तुनिष्ठ प्रश्नों को लिखने में अधिक समय लगता है लेकिन इसके लिए आपको केवल डेढ़ घंटा ही मिलेगा इसलिए आपको अपने टाइम मैनेजमेंट और ध्यान मे रखना होगा।

आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते हैं जिससे आपको हमारी वेबसाइट तक पहुंचने में और अधिक आसानी होगी

टेक से संबंधित जानकारियों के लिए आप हमारी दूसरी वेबसाइट भी विजिट कर सकते हैं हम वहां पर भी आपके लिए ऐसी ही टेक से संबंधित जानकारियां प्रतिदिन लेकर उपस्थित होते हैं। https://mydigitalblog.in/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर हमसे जुड़ सकते हैं।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE…
HOME PAGECLICK HERE..
X
Optimized by Optimole