Google rewards Indore boy 65 crores: गूगल ने दिया ₹65 करोड़ का इनाम, जाने पूरी खबर

Google rewards Indore boy 65 crores: नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए एक बेहद हीं मजेदार और जानकारी से भरपूर पोस्ट लेकर उपस्थित हुए हैं। इन दिनों इंदौर का एक लड़का जो पेशे से इंजीनियर है खूब चर्चा में है और गूगल ने इस लड़के को 65 करोड का इनाम दिया है। तो चलिए जानते है आखिर गूगल में क्यों इतना बड़ा इनाम दिया…

आजकल सोशल मीडिया में एक खबर बहुत तेजी से वायरल हो रही है जिसमें बताया जा रहा है कि गूगल ने एक भारतीय लड़के को ₹65 करोड़ का इनाम दिया है। भारत के इंजीनियर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं ठीक इसी प्रकार एक और इंजीनियर इन दिनों खूब सुर्खियों में है।

यह भी पढ़ेंCTET Result Update 2021: रिजल्ट को लेकर हुआ अपडेट जारी, बस एक क्लिक पर मिलेगी मार्कशीट

सुर्ख़ियों मैं आने की वजह है कि इंदौर के लड़के को गूगल ने 65 करोड़ रुपए ईनाम दिया है। इनाम की वजह जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे।

4e5e8f8ee372cd383fb7e18dbe2a7b60 original
Google rewards Indore boy 65 crores

आखिर कौन है जिसको गूगल में 65 करोड़ रुपया इनाम में दिया Google rewards Indore boy 65 crores

दरअसल उस लड़के का नाम अमन पांडे है। अमन पांडे टेक्निकल एक्सपर्ट है। यह इंदौर से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने एनआईडी(NIT) भोपाल से बीटेक में ग्रेजुएशन की थी वह मोबाइल एप डेवलपमेंट, जावा(JAVA), सॉफ्टवेयर और प्रोडक्ट को डिवेलप करने में एक्सपर्ट है फिलहाल वे करीब 4 सालों से सिक्योरिटी रिसर्च पर काम कर रहे थे। आपको जानकारी के लिए बता दें अमन पांडे ने साइबर खतरों से सुरक्षित करने के मकसद से bugsmirror नाम की कंपनी की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ेंरेलवे NTPC CBT 2 सामान्य ज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न प्रैक्टिस सेट 12

Indore Aman Pandey became a millionaire after finding the mistakes
Google rewards Indore boy 65 crores

क्या है पूरा मामला Google rewards Indore boy 65 crores

अमन पांडे साइबर सिक्योरिटी रिसर्च और bugsmirror के फाउंडर और सीईओ(CEO) है। 2019 से अमन पांडे गूगल की कमियों को तलाश कर रहे हैं और उन्हें रिपोर्ट कर इसके बारे में बता भी रहे हैं। 2019 से अब तक 280 से ज्यादा वैलिड कमियों को पहचान कर अमन पांडे ने गूगल की खामियों को दूर करने में मदद की है। गूगल ने अमन पांडे को पिछले साल यानी 2021 में अपने रिकॉर्ड प्रोग्राम के तहत तो फिर सर्च घोषित करते हुए 65 करोड का इनाम दिया है।

आपको बता दें अमन पांडे ने 2021 में एंड्रॉयड में 232 कमियां भी निकाली थी।

आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते हैं जिससे आपको हमारी वेबसाइट तक पहुंचने में और अधिक आसानी होगी

टेक से संबंधित जानकारियों के लिए आप हमारी दूसरी वेबसाइट भी विजिट कर सकते हैं हम वहां पर भी आपके लिए ऐसी ही टेक से संबंधित जानकारियां प्रतिदिन लेकर उपस्थित होते हैं।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर हमसे जुड़ सकते हैं।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE…
HOME PAGECLICK HERE..

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap