ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] : अभी तक नही आई, ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] की एक भी क़िस्त तो -आएये जानें जानकारी कैसे आयेगी

  • नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] से संबंधित जानकारी देने वाला हूं। क्योंकि ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] जो भारतवर्ष में बहुत महत्वपूर्ण मान्य योजना है। यह भारतवर्ष में सभी व्यक्तियों के लिए योजना लागू की गई है। तो आइए हम इसके बारे में आपको बताते हैं। कैसे मिलेगा आपको इस योजना का लाभ आइए जाने। अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

ई-श्रम कार्ड (E-SHRAM CARD) योजना :-

आप सभी दोस्तों को बता दें कि ई-श्रम कार्ड[E-SHRAM CARD] अभी तक बनने जारी है। जिसे हर कोई व्यक्ति बनवाने के लिए उत्साहित हैं। और ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] योजना से जुड़ना चाह रहा है। सभी दोस्तों को बता देगी भारत सरकार की माने तो इस ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] बनवाने वाले हर श्रमिक का डेटाबेस राष्ट्रीय श्रम पोर्टल पर सुरक्षित रखा जा रहा है आप को इससे लाभ होने वाले हैं हर श्रमिक को उसकी एक अलग पहचान मिलेगी और समय-समय पर सभी व्यक्तियों को इस योजना का लाभ भी दिया जाएगा।

Read More…. MP CPCT Admit Card 2022: एमपी सीपीसीटी एडमिट कार्ड हुए जारी, यहां से करें डाउनलोड

E Shram card Self Registration
  • ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] बनवाने वाले हर श्रमिक को रोजगार भी मिलेगा। और उनकी जीविका सही तरह से चले इसके लिए समय-समय पर हर संभव सहयोग सरकार द्वारा किया जाएगा। भारत सरकार की इस योजना को भारत के हर राज्यों के सभी गांवों में भी पहुंच सकें। उत्तर प्रदेश सरकार इस योजना को लेकर सबसे अधिक उत्साहित है। क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी इस योजना को लेकर अब तक करोड़ों श्रमिकों को लाभ भी दें चुके हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा योजनाएं :

  • सभी उत्तर प्रदेश [UP] सहित भारत के अन्य राज्यों में भी समान रूप से यह योजना चल रही है। क्योंकि उत्तर प्रदेश [UP] के और हर राज्य से करोड़ों रजिस्ट्रेशन इस योजना के लिए हो चुके हैं। लेकिन हम आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश [UP] सरकार द्वारा दी जाने वाली ₹1000 की धनराशि को लेकर और यह धनराशि लगभग डेढ़ करोड़ श्रमिकों को उनके बैंक खातों में भेजी गई है। प्रक्रिया जारी है और जिन्हें भी अभी यह राशि नहीं मिली है उन्हें यह राशि भेजी जा रही है

Read More.….IAS UPSC Interview Questions 2022: दो ट्रेनें आपस में भिड़ गईं, सबसे पहले क्या करेंगे आप? जानये कैसे पूछे जाते है सवाल

  • लेकिन तमाम ऐसे भी श्रमिक है जिन्हें राशि भेजी तो गई है लेकिन उन्हें यह राशि मिली ही नहीं है। लाखों श्रमिक इस बात से ही चिंतित हैं। कि उन्हें यह राशि आखिर क्यों नहीं मिली आपको बता दें कि हमारी टीम इस समस्या को लेकर पिछले कई दिनों से कार्य कर रही है और हर छोटी छोटी बात समझने का प्रयास कर रही है। हमारी टीम ने जो जांच कर निष्कर्ष निकाला है। और संबंधित विभागों से जो हमें जानकारी प्राप्त हुई है। उसके अनुसार लाखों श्रमिकों का बैंक खाता सही तरह से इस योजना के साथ लिंक नहीं किया गया है।
Screenshot 2021 10 06 171721
  • सभी दोस्तों को बता दे की लाखों श्रमिक ऐसे हैं। जिन्होंने अपने बैंक की खाता संख्या और बैंक का आईएफएससी [IFSC] कोड ही गलत डाला है। जिसके कारण से उनके नाम का सत्यापन सही तरह से नहीं हो पा रहा है। और यही कारण है कि उन्हें अभी तक यह राशि नहीं मिली। अगर आपको भी यह ₹1000 की धनराशि अभी तक आपके बैंक अकाउंट में नहीं मिली तो सबसे पहले अपने बैंक अकाउंट से संबंधित सभी जानकारी बहुत अच्छे से चेक कर ले ताकि आपके बैंक अकाउंट में कोई गलती ना हो और जिसके कारण आपके बैंक अकाउंट में पैसे नहीं आ रहे हैं। और अगर किसी व्यक्ति का गलती हो गया है तो वह अपना पंजीकरण इस योजना में संबंधित बैंक अकाउंट के साथ ठीक करना ले, क्योंकि आगे किसी प्रकार की कोई गलती होती है तो वह स्वमं जिम्मेदार होगा।

लाखों श्रमिकों की परेशानी :

  • आप सभी दोस्तों को बता दें कि बड़ी समस्या है और लाखों श्रमिकों के साथ इस तरह की परेशानी लगातार आ रही है। और सभी ग्राहकों को बता देगी यह श्रमिकों द्वारा की गई उनकी स्वयं की गलती है। क्योंकि उसके कारण ही उन्हें इस योजना का लाभ मिलने में परेशानी बन रही हैं।
  • प्रिय दोस्तों (All friends) आज हमने आपको ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] से संबंधित बहुत सी जानकारी दी है। जिससे कि आप ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] योजना का लाभ उठा सकें। तथा आपके घर में भी योजना का लाभ उठा सकें। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

Read More…. UPSC IAS Interview Tricky Questions 2022: सोते ही नीचे गिर जाती हैं और उठते ही वो भी उठ जाती हैं? जानए क्या है जवाब

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

प्रिय साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!!!

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap