HomeएजुकेशनLatest JobCCSU Meerut News 2022 : अब देरी के बिना ही परीक्षा फार्म...

CCSU Meerut News 2022 : अब देरी के बिना ही परीक्षा फार्म में विलंब शुल्क ले रहा सीसीएसयू, स्क्रीन शाट सहित शिकायत!

- Advertisement -

CCSU Meerut 2022 : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) की ओर से परास्नातक पाठ्यक्रमों के विषम सेमेस्टर के परीक्षा फार्म 23 अक्टूबर (23 October) से भरवाए जा रहे हैं। यह परीक्षा फार्म 10 नवंबर (10 November) तक भरे जाएंगे। इसमें ट्रेडिशनल व प्रोफेशनल सभी तरह के पाठ्यक्रम शामिल हैं। पहली बार ही खुले परीक्षा फार्म भरने की तिथियों में भी विश्वविद्यालय विद्यार्थियों से विलंब शुल्क ले रहा है।

फीस को लेकर परेशानी 

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) की वेबसाइट पर परीक्षा फार्म भर रहे छात्र उस समय चौक गए जब उन्हें परीक्षा के साथ शुल्क भरने के लिए 250 रुपये विलंब शुल्क भी लिए गए। एमए (M.A), एमएससी (M.S.C) सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों में यह गड़बड़ी देखने को मिली है। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) के छात्रों ने इंटरनेट मीडिया पर परीक्षा शुल्क के साथ लिए जा रहे विलंब शुल्क की स्क्रीन शाट सहित विश्वविद्यालय से शिकायत की है।

- Advertisement -

 

आज सभी छात्र प्रदर्शन कर सकते हैं

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) के छात्रों का कहना है कि बिना विलंब के लिए जा रहे विलंब शुल्क को वापस कर इसमें सुधार नहीं किया गया तो शनिवार को विश्वविद्यालय खुलते ही सभी छात्र मिलकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) की ओर से सत्र 2022-23 के विभिन्न पाठ्यक्रमों के विषम सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरे जा रहे हैं। इसमें परास्नातक स्तर पर एमए (M.A), एमकाम (M.COM), एमएससी (M.S.C) और एमएससी-कृषि के विषम सेमेस्टर दिसंबर-2022 के तृतीय सेमेस्टर के फार्म भरे जा रहे हैं।

           

CCSU Meerut परीक्षा फार्म भरे जा रहे

इसके अलावा स्नातक स्तर की सेमेस्टर प्रणाली के अंतर्गत संचालित पाठ्यक्रमों की बीएससी-कृषि व बीएससी गृह विज्ञान के विषम सेमेस्टर तृतीय, पंचम और सप्तम सेमेस्टर की मुख्य परीक्षा, बैक पेपर परीक्षा, भूतपूर्व छात्रों के परीक्षा फार्म हैं। सेमेस्टर प्रणाली के अंतर्गत संचालित एलएलएम और एलएलबी-तीन वर्षीय तीसरे व पांचवें सेमेस्टर के परीक्षा फार्म के साथ ही चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) परिसर में संचालित समस्त स्नातक, परास्नातक और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए परीक्षा फार्म भरे जा रहे हैं।

- Advertisement -

 

इसे भी जानिए

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) साथ ही स्ववित्तपोषित योजना के अंतर्गत संचालित पाठ्यक्रमों में बीबीए (B.B.A), बीसीए (B.C.A), बीए (B.A)-एलएलबी (LLB)-पांच पर्षीय, बीकाम (B.COM) एलएलबी (LLB) पांच वर्षीय, बीजेएमसी (B.J.M.C), बीवोक, बीएससी कंप्यूटर साइंस (B.C.A Computer Science), होम साइंस, बीपीईएस इंटीग्रेटेड एमटेक आदि पाठ्यक्रमों के सत्र 2022-23 के विषम सेमेस्टर तीन, पांच, सात, नौ की मुख्य परीक्षा और पिछले सालों व सत्रों के निर्धारित समय में योग्य छात्रों की भूतपूर्व एवं बैक पेपर परीक्षा फार्म भरे जा रहे हैं।

CCSU 70 प्रतिशत सीटों के लिए पीजी द्वितीय कटआफ रविवार को

मेरठ : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) परिसर और संबद्ध कालेजों में संचालित परास्नातक पाठ्यक्रमों में सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए पहली कटआफ में करीब 30 प्रतिशत सीटों पर प्रवेश हुए हैं। अभी करीब 70 प्रतिशत सीटें रिक्त हैं। इन सीटों पर प्रवेश के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) की ओर से परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए दूसरी कटआफ रविवार (Sunday) 30 अक्टूबर की शाम को जारी की जाएगी।

- Advertisement -

CCSU में प्रवेश लेने का मौका

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) परिसर व कालेजों में परास्नातक की दूसरी कटआफ में सोमवार 31 अक्टूबर से प्रवेश होंगे। दूसरी कटआफ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) तीन दिन या उससे अधिक समय प्रवेश के लिए दे सकता है। दूसरी कटआफ में आने वाले विद्यार्थी यदि किसी कारण प्रवेश नहीं ले पाते हैं तो ऐसे छात्रों को ओपन कटआफ में ही प्रवेश लेने का मौका मिलेगा। संभव है कि दूसरी कटआफ जारी करने के बाद चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) ओपन कटआफ ही जारी करे। जरूरी यह है कि छात्र दूसरी कटआफ में आने पर प्रवेश प्रक्रिया जरूर पूरी करा लें।

                                        Important Links (महत्वपूर्ण लिंक्स):-

Apply Link:  लिंक

Official Notification: लिंक 

Official Website Link:  लिंक 

Join Our Telegram Channel Link:  लिंक 

कुछ महत्त्वपूर्ण जानकारी –

यदि आप अपने काम की हर महत्त्वपूर्ण खबर को समय से जानना चाहते है तो आपको लगातार हमारी वेबसाइट विजिट करने चाहिए. हमारे इस वेबसाइट पर चाहे रोजगार से जुडी खबर हो या योजनाओं से सम्बंधित खबर हो या फिर शिक्षा से संबधित खबर हो आपको समय से मिलेगी. अगर आप चाहते है की हम जब भी कोई लेख लिखे और उसकी जानकारी आपको तुरंत मिले तो आप हमारे telegram चैनल को जरूर ज्वाइन करे.

सब्सक्राइब करे हमारा Youtube चैनल 

साथ ही हमने आपके लिए नीचे कुछ महत्त्वपूर्ण जानकारी से पूर्ण लिंक्स नीचे दिए है इन्हें भी जरूर देखे …..

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap