Air Force Recruitment 2022: वायु सेना (Air Force) में सिविलयन की भर्ती -आएये जानें आवेदन कब तकI

Air Force Recruitment 2022: नमस्कार दोस्तों आज हम आपको वायु सेना (Air force) में सिविलियन की भर्ती कराई जाएगी उससे संबंधित जानकारी आपको देने वाले हैं अगर आप भी इससे संबंधित उम्मीदवार है तो कृपया करके हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

भारतीय वायु सेना (Air force)

भारतीय वायु सेना में सिविलियन की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबऱ। वायु सेना द्वारा दिल्ली, उत्तर प्रदेश में बरेली, गोरखपुर और उत्तराखण्ड के भोवाली में स्थिति एयर फोर्स स्टेशन/यूनिट में ग्रुप सी सिविलियन की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं।

MP Board Result 2022 Update

Jan Dhan Yojana 2022

UP B.Ed प्रवेश परीक्षा 2022 Online Form 2022

UP Board Result 2022

आइएएफ (IAF) द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2022) के अनुसार एचकेएस, कुक (OG), कारपेंटर और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इसी प्रकार, भर्ती विज्ञापन (सं. 02/2022) के मुताबिक, हिंदी टाइपिस्ट की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं।

आवेदन करने की प्रक्रिया जाने

INDIAN AIR FORCE DAY

भारतीय वायु सेवा ग्रुप सी (AIR FORCE group C) सिविलियन भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आइएएफ (IFS) द्वारा जारी किए गए भर्ती विज्ञापनों में प्रकाशित अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर जमा कराना होगा। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख सम्बन्धित रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने की तिथि से 30 दिनों के भीतर यानि 26 अप्रैल 2022 है।

शैक्षणिक योग्यता जानें

  1. कुक (ऑर्डिनरी ग्रेड) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन और कैटरिंग में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट। साथ ही, सम्बन्धित ट्रेड में एक वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
  2. कारपेंटर (स्किल्ड) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास। साथ ही, सम्बन्धित संस्थान से कारपेंटर ट्रेड में सर्टिफिकेट। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
  3. हाउस कीपिंग स्टाफ (एचकेएस) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
  4. मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
  5. हिंदी टाइपिस्ट – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास। अंग्रेसी 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की गति। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।

आयु सीमा में निर्धारित छूट

सभी पदों के लिए निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में विभिन्न आरक्षित वर्गों एससी (SC), एसटी (ST), ओबीसी (OBC), आदि के लिए केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

साथियों आज हमने आपको एयर फोर्स वायु सेना से संबंधित सभी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से दे दी है तथा अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें टेलीग्राम का लिंक नीचे दिया गया है।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

दोस्तों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी हुई तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

MP Board Result 2022 Update

Jan Dhan Yojana 2022

UP B.Ed प्रवेश परीक्षा 2022 Online Form 2022

UP Board Result 2022

X
Optimized by Optimole