कक्षा 9वी से 12वीं तक की सभी परीक्षाएं हो सकती है ऑफलाइन [OFFLINE]

students 6733085 835x547 m 7175688 835x547 m
कक्षा 9वी से 12वीं तक की सभी परीक्षाएं हो सकती है ऑफलाइन [OFFLINE] 3

कोरोना [COVID-19] महामारी के चलते लगातार स्कूल बंद होने के कारण स्कूल प्रशासन ने कहा कि वह कक्षा 9 से कक्षा 12 वीं तक की सभी कक्षाओं के पेपर ऑनलाइन [ONLINE] मूल्यांकन करेंगे। कक्षा 9 से 12वीं तक के सभी छात्रों के लिए व्यक्तिगत परीक्षा मार्च महीने में आयोजित कराने की उम्मीद लगाई जा रही है। लेकिन वही दिल्ली [DELHI] के कई स्कूलों का कहना है। कि अगर कोरोना [COVID-19] मामलों में कमी के कारण स्कूलों से प्रतिबंध हटा दिया जाते हैं। तो फरवरी और मार्च में कक्षा 9 से 11 वीं तक के सभी स्कूल धीरे-धीरे खोल दिए जाएंगे। और जिससे छात्रों को परेशानियों का सामने भी नहीं करना पड़ेगा।

बड़ी कक्षाओं की ऑफलाइन [OFFLINE] परीक्षा -122 स्कूलों का संघ यही चाहता है

अगर देखी जाए तो बड़ी कक्षाओं की ऑनलाइन [ONLINE] परीक्षा यह रिपोर्ट हिंदुस्तान टाइम्स [Hindustan Times] में छपी रिपोर्ट के मुताबिक हमने आपको बताया है। सुधा आचार्य, नेशनल प्रोगेसिव स्कूल कॉन्फ्रेंस की चेयर पर्सन ,सरदार पटेल विद्यालय ,बाल भारती ,पब्लिक स्कूल, स्प्रिगडेल्स स्कूल ,संस्कृति स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, एहलकॉन इंटरनेशनल स्कूल और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल आपको बता दें कि कक्षा 8 से और उसे नीचे के सभी छात्रों के लिए मूल्यांकन ऑनलाइन [ONLINE] आयोजित किया जा सकता है। 122 स्कूलों के एक संघ ने कहा है। कि सभी स्कूलों से अभी भी वरिष्ठ कक्षाओं के छात्रों के लिए व्यक्तिगत परीक्षण आयोजित करने की उम्मीद लगाई जा रही है। अगर यह परीक्षा ऑफलाइन [OFFLINE] कराई जाती है। तो परीक्षा के समय कोरोना [COVID-19] को मद्देनजर रखते हुए सभी गाइडलाइन को फॉलो करना होगा।

UPPSC PCS Mains 2021 postponed: पीसीएस मेंस परीक्षा स्थगित

कक्षा 9 से 12वीं तक की परीक्षा होगी ऑफलाइन [OFFLINE] अगर कोरोना [COVID-19] के केस की संख्या कम हुई

आईपीएल पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य सुधा आचार्य जी कहती है। कि कक्षा 9 से 12वीं तक के सभी छात्रों के लिए हम ऑनलाइन परीक्षा [ONLINE EXAM] आयोजित नहीं करेंगे हमें कोरोना [COVID-19] के हालात में कोई भी सुधार नजर नहीं आ रहा है। इसलिए हम ऑनलाइन परीक्षा [ONLINE EXAM] नहीं कराए गए हमें लगता है। कि फरवरी के अंत तक स्थिति में सुधार हो सकता है। और हम स्कूल को फिर से खोलने और ऑफलाइन परीक्षा [OFFLINE EXAM] कराने में सक्षम हो सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल सभी संभावनाओं को ध्यान में रख रहा है। लेकिन हमारी प्राथमिकता ऑफलाइन परीक्षा [OFFLINE EXAM] आयोजित कराने में ही होती है। वहीं अन्य स्कूलों के प्रधानाचार्य का भी कहना है। कि अगर कोरोना [COVID-19] की स्थिति में सुधार होता है। तो सभी कक्षाओं की परीक्षाएं ऑफलाइन [OFFLINE] ही कराई जाएगी।

प्रधानाचार्य सुधा आचार्य ने यह भी कहा है। कि जब ऑनलाइन कक्षाएं [ONLINE CLASSES] चल रही थी स्कूल व्यापारिक परीक्षाओं को पूरी करने में और पाठ्यक्रम के पुनरीक्षण पर ध्यान केंद्रित करेगा। इंडियन स्कूल की प्रधानाचार्य तानिया जोशी ने कहां की स्कूल का फैसला कोरोनावायरस [COVID-19] स्थिति पर निर्भर करता है। लेकिन इसका उद्देश्य मार्च में कक्षा 10वीं और 12वीं के सभी छात्रों की कक्षाएं संचालित करना है। अगर कोरोनावायरस [COVID-19] रहा तो हम ऑनलाइन [ONLINE] परीक्षाएं अभी नहीं कराएंगे।

इसे भी पढ़े ... Bihar Board Class 12th Admit Card 2022 | बिहार बोर्ड कक्षा 12 एडमिट कार्ड जारी [ Download Now ]

X
Optimized by Optimole