इंटरनेट ने हमारे काम करने और जीने के तरीके को बदल दिया है।

1# ब्लॉग्गिंग से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ब्लॉगिंग पैसे कमाने या डिजिटल युग में करियर शुरू करने का एक शानदार तरीका है।

YouTube ऑनलाइन पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है। इसके 1 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं और यह दुनिया का दूसरा सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन है।

ऑनलाइन पढ़ाना पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है। ऑनलाइन शिक्षक कहीं भी, कभी भी पढ़ा सकते हैं और अपने घर के आराम से पैसे कमा सकते हैं।

यहाँ पे skill(कला) का मतलब है Internet based skill, जैसे SEO, SMO, Coding, Web Designing, Link Building, Logo designing, etc। दिन ब दिन Internet merketing बढ़ रहा है।

ये बहुत ही आसान तरीका है Online पैसे कमाने के। जैसे की regularly ऐसे online websites जैसे की eBay, olx, quickr, Amazon पर जाते हैं जहाँ पर आप अपने जरुरत के सामान खरीदते होंगे।

Fiverr सेवाओं का एक वैश्विक ऑनलाइन बाज़ार है जो फ्रीलांसरों और उद्यमियों को सस्ती दरों पर अपनी सेवाएं बेचने का अवसर प्रदान करता है। हर दिन लाखों लोगों द्वारा साइट का उपयोग करने के साथ, यह लोगों के लिए अपने कौशल या प्रतिभा से पैसे कमाने के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक बन गया है।

एफिलिएट मार्केटिंग एक प्रकार का प्रदर्शन-आधारित मार्केटिंग है जिसमें एक व्यवसाय सहबद्ध के स्वयं के मार्केटिंग प्रयासों द्वारा लाए गए प्रत्येक आगंतुक या ग्राहक के लिए एक या अधिक सहयोगियों को पुरस्कृत करता है।