UPTET प्रवेश पत्र अपलोड: PNP की वेबसाइट से कर सकते हैं डाउनलोड, 28 नवंबर को हाेगी परीक्षा

[ad_1]

 

प्रयागराज4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
28 नवंबर को होने वाली यूपीटेट परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट से अपलोड करना है। किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। - Dainik Bhaskar

28 नवंबर को होने वाली यूपीटेट परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट से अपलोड करना है। किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 के प्रवेश पत्र शुक्रवार से अभ्यर्थी सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी( PNP) की वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर अपलोड कर सकते हैं। परीक्षा 28 नवंबर को दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

इन डाक्यूमेंट को कर लें तैयार

  • 28 नवंबर को होने वाली यूपीटेट परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट से अपलोड करना है। किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।
  • अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रवेश पत्र के साथ ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटोयुक्त पहचान पत्र की मूल प्रति लाना होगा।
  • प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाण पत्र अथवा किसी भी सेमेस्टर के निर्गत अंक पत्र की मूल प्रति अथवा संबंधित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य या सक्षम अधिकारी द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंक प्रत्र की प्रमाणित प्रति भी जरूर लाना होगा।

दो पालियों में होगी परीक्षा

28 नवंबर को दो पालियों में परीक्षा संपन्न होगी। पहली पाली में सुबह दस से साढ़े बारह बजे के बीच प्राथमिक स्तर व दूसरी पाली दोपहर ढाई से पांच बजे के बीच उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। इस परीक्षा में प्राथमिक स्तर की 12,91,628 अभ्यर्थी व उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8,73,552 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

 

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

X
Optimized by Optimole