UPSESSB TGT EXAM DATE 2023 : यूपी टीजीटी(TGT) पीजीटी(PGT) परीक्षा की तारीख क्लियर, जानें अपडेट्स

UPSESSB TGT EXAM DATE 2023 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) एवं व्याख्याता (पीजीटी) के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी परीक्षा तिथि की घोषणा नहीं होने से खासे परेशान हैं. वहीं उम्मीदवार पदों की संख्या बढ़ाने की भी मांग कर रहे हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों के हजारों पद खाली हैं, लेकिन चार हजार पदों पर ही भर्ती हुई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

उम्मीदवार रिक्तियों को बढ़ाने के साथ-साथ परीक्षा तिथियों की घोषणा करने की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) के कार्यालय पहुंच गए हैं। अभी परीक्षा तिथि को लेकर एक बड़ा अपडेट आ रहा है जिसे जानना आपके लिए जरूरी है।

www.advanceeducationpoint.com 61
UPSESSB TGT EXAM DATE 2023

क्या थी यूपी टीजीटी(TGT) पीजीटी(PGT) परीक्षा की तारीखें घोषित

सोशल मीडिया और सभी मीडिया पोर्टल्स पर यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा हो चुकी है, ऐसी खबरें चल रही हैं, लेकिन फिलहाल ये खबरें 100% झूठी हैं और आपको ऐसी खबरों पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए। विश्वास मत करो। जैसे ही परीक्षा की आधिकारिक तारीखों की घोषणा की जाएगी, हम इस खबर को आप तक तेजी से पहुंचाने का काम करेंगे। अभी तक इस मुद्दे पर कोई परीक्षा तिथि घोषित नहीं की गई है और न ही कोई आधिकारिक अपडेट है।

UP Home Guard Bharti 2023 : होमगार्ड के 3842 पदों पर भर्ती के 

4 हजार पदों के लिए 13 लाख उम्मीदवारों ने किया आवेदन

उत्तर प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों के हजारों पद खाली हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातकों (TGTs) और व्याख्याताओं (PGTs) के केवल 4163 पदों पर भर्ती की गई थी। इसके साथ ही इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वालों की संख्या लाखों में पहुंच गई है। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और लेक्चरर (पीजीटी) के 4163 पदों पर करीब 13 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. आंकड़ों के हिसाब से देखा जाए तो इसमें एक पद के लिए करीब 312 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इसलिए लगातार पदों की संख्या बढ़ाने की मांग की जा रही है।

करीब 6 माह बीत जाने के बाद भी परीक्षा तिथि घोषित नहीं हुई है

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (TGT) और व्याख्याता (PGT) के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जून महीने में जारी किया गया था। वहीं, इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। इसके बावजूद प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और लेक्चरर (पीजीटी) पदों के लिए परीक्षा तिथियां अभी घोषित नहीं की गई हैं। अब परीक्षा की तारीखों का ऐलान कब होगा, इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

BSNL RECRUITMENT 2023 : बीएसएनएल(BSNL) में 11705 कर्मचारियों के लिए भर्ती,

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
X
Vada Pav Girl Net Worth Post Office KVP Yojana में 5 लाख के मिलते है 10 लाख रूपये, जाने पैसा कितने दिनों में होगा डबल SSC GD 2024 Result, Merit List Cut-Off What is the Full Form of NASA?
Copy link
Powered by Social Snap