UP School College Update: आखिर कब तक बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज??

UP School College Update: देश में कोरोना[Corona] के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं पिछले 4-5 दिनों से रोजाना नए संक्रमितों की संख्या 2.5 लाख से ऊपर मिल रही है ऐसे में देश के ज्यादातर राज्यों में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं ठीक इसी प्रकार यूपी में भी कोरोना[Corona] के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे।

पहले स्कूल कॉलेजों को 16 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया था लेकिन रविवार को हुई कोरोना[Corona] समीक्षा बैठक मैं यह तय किया गया की अभी स्कूल कॉलेज नहीं खोले जा सकते क्योंकि संक्रमण का खतरा अभी बहुत ज्यादा है। बता दे यूपी में भी कोरोना[Corona] के मामलों में तेजी देखने को मिली है पिछले 24 घंटे की बात करें तो यूपी में 15,000 से ज्यादा नए कोरोनावायरस संक्रमित मिले हैं।

रविवार को कोरोना[Corona] की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने फैसला लिया कि अभी ऑनलाइन ही पढ़ाई हो पाएगी इसके लिए प्रशासन ने आदेश जारी किया की 23 जनवरी तक सभी स्कूल कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद रखे जाएं। जिन स्कूलों तथा यूनिवर्सिटीज मैं परीक्षा होनी थी उनको भी फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। उन पर कोई फैसला अगले आदेश के बाद ही लिया जा सकेगा।

यह भी पढ़ेंMP BOARD EXAM 2022 Cancel Update: एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के एग्जाम अप्रैल तक टल सकते हैं

प्रशासन ने यूपी में कोरोना[Corona] की स्थिति देखते हुए यह आदेश दिया है कि सभी शैक्षणिक संस्थान अब रविवार 23 जनवरी तक बंद रहेंगे बता दें लखनऊ यूनिवर्सिटी में 15 जनवरी से शुरू होने वाले सेमेस्टर एग्जाम भी स्थगित कर दिए गए हैं एग्जाम 31 जनवरी तक होने थे।

23 जनवरी को एक बार फिर प्रशासन कोरोना[Corona] की समीक्षा बैठक करेगा तथा इसके बाद ही इस पर कोई फैसला आएगा यदि संक्रमण दर काबू में रहती है तो ही 24 जनवरी से ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो पाएगी बता दे राज्य में विधानसभा चुनावों के बाद 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी शुरू होनी है ऐसे में ऑफलाइन क्लासेस भी चलाना जरूरी है।

यह भी पढ़ें10वीं और 12वीं के छात्र अब घर बैठे दे सकेंगे प्री बोर्ड [ Pre Board ]परीक्षा

ऐसे में देखने वाली बात होगी कि 23 जनवरी को होने वाली कोरोना[Corona] समीक्षा बैठक का क्या परिणाम देखने को मिलता है जैसे हालात अब है उसे देख कर नहीं लग रहा की कोरोना[Corona] के नए मामलों में कोई कमी आएगी।

हमारी छात्रों से अपील है कि वे अपनी तैयारी पूरी रखें तथा हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें।

X
Optimized by Optimole