HomeएजुकेशनLatest JobUP Police Bharti 2023 in hindi : यूपी पुलिस में आखिरकार होंगी...

UP Police Bharti 2023 in hindi : यूपी पुलिस में आखिरकार होंगी 37000 वैकेंसी, कांस्टेबल और फायरमैन की भी होगी भर्ती

- Advertisement -

UP Police Bharti 2023 in hindi : यूपी(UP) पुलिस द्वारा जारी इस भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है। साथ ही पुरुष उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष रखी गई है.

यूपी पुलिस में भर्ती का इंतजार कर रहे लोगों के लिए आखिरकार अच्छी खबर आई है। यूपी पुलिस में कांस्टेबल के अलावा फायरमैन के पदों पर भी भर्ती की जाएगी. अगर आप ऑफिशियल नोटिस चेक करना चाहते हैं तो uppbpb.gov.in/notice/VIG1 पर चेक कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन होगी।

- Advertisement -
www.advanceeducationpoint.com 56
UP Police Bharti 2023 in hindi

इन पदों के लिए आवश्यक शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी या यूपीपीबीपीबी) की ओर से आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in की मदद से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। हालांकि अभी जो अपडेट जारी हुआ है उसमें तारीख से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है और उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें.

CISF Recruitment 2023 in hindi : CISF में 10वीं पास के लिए नौकरी, ऐसे करें घर बैठे अप्लाई

योग्यता की बात करें तो यूपी पुलिस द्वारा जारी इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही पुरुष उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष रखी गई है. इसके अलावा, महिला उम्मीदवारों के लिए आयु मानदंड 18 से 25 वर्ष के बीच होना चाहिए।

UP Police ka इस तरह होगा चयन

यूपी पुलिस में भर्ती के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों यानी लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसके अलावा इन तीन चरणों को पूरा करने के बाद उम्मीदवारों के प्रदर्शन के अनुसार उन्हें किसी भी पद के लिए भर्ती में शामिल किया जाएगा।

आपको बता दें कि इस भर्ती को लेकर आधिकारिक नोटिस 7 जनवरी 2022 को जारी किया गया था। पुराने नोटिस के मुताबिक UPPRPB 26,210 कांस्टेबल सिविल पुलिस और 172 फायरमैन पदों पर यूपी पुलिस में भर्ती करने जा रहा है।

- Advertisement -
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap